उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: परिवहन निगम की बसों ने लाखों श्रमिकों को पहुंचाया घर

By

Published : May 23, 2020, 8:45 AM IST

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में परिवहन निगम की करीब 10 हजार बसें चल रही हैं. जिले में लाखों श्रमिकों को उनके घरों के लिए लगातार रवाना किया जा रहा है.

10 thousand buses are running foe workers
परिवहन निगम ने 10 हजार बसों का किया इंतजाम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों से मुफ्त यात्रा करके अब तक उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में लाखों श्रमिक अपने घर पहुंच चुके हैं. राजधानी लखनऊ के विभिन्न स्थानों से रोडवेज बसों का संचालन कर मजदूरों को उनके घर भेजा जा रहा है. परिवहन निगम के एमडी डॉ. राजशेखर बताते हैं कि दिन रात सभी मजदूरों को रोडवेज बसों का संचालन कर उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है.

परिवहन निगम ने 10 हजार बसों का किया इंतजाम
परिवहन निगम की प्रदेश भर में 10 हजार बसें संचालित हो रही हैं. इन बसों से अब तक लाखों यात्रियों को उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों तक भेजा जा चुका है. लखनऊ की बात की जाए तो चारबाग रेलवे स्टेशन और लखनऊ जंक्शन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों को यहां पर लगी बसों से मुफ्त में भेजा जा रहा है. इसके अलावा लखनऊ- आगरा एक्सप्रेस-वे पर आगरा की तरफ से आने वाले श्रमिकों को यहां पर बनाए गए अस्थाई बस स्टेशन से उनके गंतव्य के लिए भेजा जा रहा है.

बिहार, मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीमा तक लोगों को यहां से रवाना किया जा रहा है. अब हर रोज कई ट्रेनें स्टेशन पर पहुंचती हैं. ऐसे में रोडवेज बसें हजारों यात्रियों को सुविधा दे रही हैं. तकरीबन एक लाख श्रमिक रोडवेज बस से इन दिनों सफर कर रहे हैं.

हर रोज हम पूरे प्रदेश में 10 हजार से ज्यादा बसें संचालित करा रहे हैं. लाखों यात्रियों को हर रोज उनके घरों को भेजा जा रहा है. अब हर रोज 70 से 75 ट्रेन लखनऊ पहुंचती हैं. इससे विभिन्न राज्यों की सीमाओं तक और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों से लखनऊ आने वाले यात्रियों को बसों से लाया और भेजा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details