उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

घने कोहरे की चपेट में 126 स्टेशन, घंटों लेट चल रहीं ये ट्रेनें

By

Published : Jan 14, 2021, 10:06 PM IST

घने कोहरे ने रेलगाड़ियों की गति कम कर दी है. फर्राटे भरने वाली ट्रेनें इस समय कई घंटे लेट चल रही हैं. गुरुवार को 126 रेलवे स्टेशन घने कोहरे की चपेट में रहे. विजिबिलिटी 10 मीटर से भी कम होने के चलते ट्रेनों के संचालन में परेशानी हो रही है.

कोहरा
कोहरा

लखनऊः कोरोना के बाद अब कोहरे ने भी रेलवे के सामने मुसीबत खड़ी कर दी है. स्पेशल ट्रेनें चलाकर रेलवे किसी तरह कोरोना काल के घाटे की भरपाई करना चाहता है, लेकिन कोहरे के चलते ट्रेनें लेट हो रही हैं. इस वजह से कई ट्रेनों को निरस्त करना पड़ रहा है. इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ रही है और रेलवे का घाटा भी बढ़ रहा है. गुरुवार को 126 रेलवे स्टेशन घने कोहरे की चपेट में रहे. विजिबिलिटी 10 मीटर से भी कम होने के चलते ट्रेनों के संचालन में परेशानी हुई.

घंटों लेट चल रहीं ये ट्रेनें
घने कोहरे के कारण ट्रेनों की समयसारिणी गड़बड़ा रही है. रफ्तार से दौड़ने वाली ट्रेनें भी पटरियों पर रेंगकर चलने को मजबूर हैं. 02555 गोरखपुर-हिसार गोरखधाम स्पेशल 6 घंटे 15 मिनट देरी से संचालित हो रही है. 02225 आजमगढ़- दिल्ली कैफियत स्पेशल 4 घंटे 15 मिनट देरी से चल रही है. घने कोहरे का असर 02367 भागलपुर-आनंद विहार स्पेशल ट्रेन पर भी पड़ा है. ये ट्रेन भी 4 घंटे 15 मिनट लेट संचालित हो रही है. इसके अलावा आधे घंटा से लेकर दो घंटे तक की देरी से कई ट्रेनें संचालित हो रही हैं.

यात्रियों की मुसीबतों में इजाफा
ट्रेनों के लेट होने से स्टेशन पर इंतजार कर रहे यात्रियों की मुसीबतों में भी इजाफा हो गया है. उनकी नजर ट्रेनों की समयसारिणी वाली स्क्रीन पर रहती है तो कान घोषणा पर रहते हैं. बार-बार ट्रेनों की समय अवधि में बढ़ोतरी होती जाती है जो उनके लिए काफी कष्टकारक साबित हो रही है. फिलहाल भीषण ठंड और कोहरा यात्रियों की परेशानी का सबब बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details