उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर: प्रशिक्षण में जिलाधिकारी ने मतदानकर्मियों को बताई ईवीएम के प्रयोग की बारीकियां

By

Published : Sep 5, 2019, 11:46 PM IST

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में 23 सितंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर जिलाधिकारी ने मतदानकर्मियों को ईवीएम और वीवीपैट की बारीकियों की जानकारी दी.

जिलाधिकारी ने मतदान कर्मियों को दिया प्रशिक्षण.

हमीरपुर: जिले के सदर विधानसभा सीट पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव के लिए गुरुवार को जिले के सभी मतदान कर्मचारियों को ईवीएम का प्रशिक्षण दिया गया. राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में पहुंचकर जिलाधिकारी ने मतदान कर्मियों को ईवीएम और वीवीपैट के प्रयोग के दौरान बरती जाने वाली सतर्कता से अवगत कराया.

जिलाधिकारी ने बताई ईवीएम के प्रयोग की बारीकियां.

ईवीएम और वीवीपैट का दिया गया प्रशिक्षण
23 सितंबर को उपचुनाव संपन्न कराने के लिए जिन मतदान कर्मियों की बूथों पर ड्यूटी लगाई गई है. उन्हें ईवीएम और वीवीपैट का प्रशिक्षण दिया जा रहा है. मतदान कर्मियों को ईवीएम और वीवीपैट के प्रयोग का प्रशिक्षण दो चरणों में दिया जाना है. पहले चरण के तहत गुरुवार को मतदान कर्मियों को प्रशिक्षित किया गया. शेष मतदान कर्मियों को शनिवार को प्रशिक्षण दिया जाएगा.

पढ़े:-हमीरपुर: उपचुनाव के लिए 13 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

बाहुबली विधायक को उम्र कैद की सजा होने से हो रहा है उपचुनाव

हमीरपुर सदर विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक अशोक सिंह चंदेल को हाईकोर्ट द्वारा उम्र कैद की सजा सुनाए जाने के बाद रिक्त हुई सीट पर 23 सितंबर को उपचुनाव कराने का आयोग ने ऐलान किया है.

मतदान कर्मियों को ईवीएम और वीवीपैट के प्रयोग का प्रशिक्षण दो चरणों में दिया जाना है. मतदान से पहले मॉक पोल किस तरह से संपन्न कराया जाएगा उसकी भी ट्रेनिंग मतदान कर्मियों को दी गई है.
-अभिषेक प्रकाश, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details