उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP B.Ed EXAM 2020: प्रवेश परीक्षा को लेकर लॉकडाउन में छूट, यातायात में फेरबदल

By

Published : Aug 9, 2020, 9:45 AM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में B.Ed प्रवेश परीक्षा आज राजधानी लखनऊ के 82 केंद्रों में संपन्न कराई जाएगी. इसके मद्देनजर लॉकडाउन में आज और कल यानि रविवार और सोमवार को छूट दी जाएगी. इसकी जानकारी एडीसीपी यातायात सुरेश चंद्र रावत ने दी.

एडीसीपी यातायात सुरेश चंद्र रावत
एडीसीपी यातायात सुरेश चंद्र रावत.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में B.Ed प्रवेश परीक्षा 2020 को लेकर लॉकडाउन के दौरान यातायात में छूट दी गई है. परीक्षार्थियों को ध्यान में रखते हुए टेंपो, टैक्सी, ओला, उबर, प्राइवेट गाड़ी और सरकारी बसों में परीक्षार्थियों के आवागमन सुविधाओं के लिए यातायात में फेरबदल की गई है. इन सभी गाड़ियों को आज और कल चलाने को लेकर लखनऊ कमिश्नरेट की ओर से आदेश दिया गया है.

एडीसीपी यातायात सुरेश चंद्र रावत.
B.Ed प्रवेश परीक्षा को लेकर राजधानी में 82 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षार्थियों की सुविधा के मद्देनजर यातायात में छूट दी गई है, ताकि B.Ed एग्जाम के दौरान परीक्षार्थियों को यातायात समस्याओं का सामना ना करना पड़े. एडीसीपी यातायात सुरेश चंद्र रावत ने बताया कि लॉकडाउन के बावजूद B.Ed एग्जाम को मद्देनजर रखते हुए आवागमन को सुगम बनाने के लिए आज और कल टेंपो, टैक्सी, ओला, उबर, सरकारी बसों को छूट दी गई है.वहीं विशेष छूट के बाद परीक्षा के दौरान आवागमन के लिए सरकारी कर्मचारी या प्राइवेट कर्मचारी और परीक्षार्थियों को समुचित परिचय पत्र प्रवेश पत्र के आधार पर आवागमन की अनुमति प्रदान की जाएगी. इस दौरान लॉकडाउन का उल्लंघन पाए जाने पर उस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि यातायात व्यवस्थाओं को बनाए रखने के लिए 10 जोन बनाए गए हैं, जिससे यातायत किसी भी तरह प्रभावित ना हो और परीक्षा देने आए परीक्षार्थी सुचारू रूप से अपने घरों को जा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details