उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

कोरोना वैक्सीन के बारे में जानकारी लेने के लिए पीएम मोदी ने एक बैठक की... मिर्जापुर में अज्ञात बदमाशों ने पूर्व प्रधान को मारी गोली... इसके साथ ही देश-विदेश की महत्वपूर्ण सूचनाओं के लिए पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Nov 21, 2020, 6:58 AM IST

टॉप 10
टॉप 10

  • कोरोना वैक्सीन : टीकाकरण रणनीति की समीक्षा के लिए पीएम मोदी ने की अहम बैठक

कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए भारत में लगातार शोध किए जा रहे हैं. वैज्ञानिकों और डॉक्टरों की टीम टीके पर शोध कर रही है. ताजा घटनाक्रम में पीएम मोदी ने भारत में कोरोना वैक्सीन को लेकर अहम बैठक की है.

  • गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए अगले 6 माह में हो 90 फीसदी भूमि अधिग्रहण: CM योगी

अपने सरकारी आवास पर बैठक करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने गंगा एक्सप्रेस-वे के निर्माण की तैयारियों की समीक्षा की. इस दौरान उन्होने कहा कि इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. बुंदेलखंड और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बाद छह लेन का गंगा एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश को नई पहचान देगा.

  • जनता को भटका रही भाजपा सरकार: अखिलेश यादव

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज भाजपा सरकार और सीएम योगी पर हमलावर दिखे. उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोज आपराधिक वारदातें हो रही हैं. यह निश्चित ही शर्मनाक है.

  • यूपी में 30 नवंबर तक चलेगी दूसरे चरण की फोकस सैंपलिंग

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण को लेकर फोकस सैंपलिंग की जा रही है. 19 नवंबर से शुरू हुई दूसरे चरण की सैंपलिंग 30 नवंबर तक चलेगी.

  • अज्ञात बदमाशों ने पूर्व प्रधान को मारी गोली, हालत गंभीर

मिर्जापुर में अज्ञात मोटसाइकिल सवार बदमाशों ने पूर्व प्रधान राजेश यादव को गोली मार दी और मौके से फरार हो गए. घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने घायल राजेश यादव को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन हालत गंभीर देखते हुए प्रधान को वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया.

  • 'जहरीले जाम' ने अब प्रयागराज में ली 4 लोगों की जान, कई की हालत नाजुक

प्रयागराज के फूलपुर में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई. जबकि कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर डीएम, एसएसपी के अलावा मंडलायुक्त और आईजी समेत जिले के कई बड़े अधिकारी आबकारी विभाग की टीम और पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए.

  • शादी की दावत उड़ाने से पहले पढ़ लें सरकार की शर्तें

अयोध्या में जिला प्रशासन ने नवंबर-दिसंबर महीने में होने वाले शादी-विवाह और मांगलिक आयोजन के लिए कड़ी शर्त रखी है. जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के मुताबिक, कोविड के खतरे के मद्देनजर प्रोटोकॉल का पालन करने के बाद ही आयोजन की अनुमति मिलेगी. जिलाधिकारी ने प्रशासन के सभी अधिकारियों को समारोहों में प्रोटोकॉल का पालन कराने का निर्देश दिया है.

  • जम्मू-कश्मीर : पाक की तरफ से आ रहे ड्रोन पर बीएसएफ ने की फायरिंग

जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव को लेकर गतिविधियां तेज हैं. हालांकि, ताजा घटनाक्रम में चुनावी और लोकतांत्रिक गतिविधियों से इतर जम्मू-कश्मीर कुछ अन्य कारण से चर्चा में है. इस घटना में पाक की ओऱ से आ रहे ड्रोन को निशाना बनाया गया है.

  • 2024 तक भारत के हर नागरिक तक पहुंचेगी कोरोना की वैक्सीन : सीरम

टीका बनाने वाले संस्थान सीरम के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों और बुजुर्गों के लिए ऑक्सफोर्ड कोविड-19 का टीका अगले वर्ष फरवरी तक और आम लोगों के लिए अप्रैल तक उपलब्ध होना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि नागरिकों के लिए इसकी दो आवश्यक खुराकों की कीमत अधिकतम 1,000 रुपये रखने की उम्मीद है.

  • 2016 विमान हादसा : जांच रिपोर्ट में पीआईए इंजीनियरों को ठहराया गया दोषी

सात दिसंबर 2016 को खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में हुई विमान दुर्घटना की जांच में सामने आया है कि विमान में तीन तकनीकी विसंगतियां थीं और इसके लिए पीआईए के इंजीनियर जिम्मेदार थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details