उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 3, 2020, 9:59 AM IST

ETV Bharat / state

देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें पढ़ें एक क्लिक में

यूपी में एमएलसी चुनाव की मतगणना की जा रही है... मसालों के शहंशाह महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन हो गया... देश-दुनिया से जुड़ी ऐसी ही महत्वपूर्ण सूचनाओं के लिए पढ़ें पूरी खबर...

टॉप 10
टॉप 10

  • एमएलसी चुनाव: मतगणना आज, 199 प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला

उत्तर प्रदेश में एमएलसी की 11 सीटों पर मंगलवार को हुए चुनाव के बाद तीन दिसंबर यानी आज मतगणना होगी. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मतगणना सुबह 10 बजे से शुरू होगी.

  • मसालों के शहंशाह महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन

मसालों के किंग कहे जाने वाले महाशय धर्मपाल गुलाटी का दिल्ली के चंदन देवी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान 97 साल की उम्र में निधन हो गया. उनका निधन आज सुबह 5 बजकर 38 मिनट पर हुआ.

  • 25 फुट गहरे बोरवेल में गिरा मासूम, NDRF की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी

महोबा में चार साल का एक बच्चा बोरवेल में गिर गया है. मासूम को सुरक्षित निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है. राहत बचाव कार्य अंतिम चरण में हैं. एनडीआरफ की टीम बोरवेल के अंदर कैमरा डालकर मुआयना कर रही है.

  • अमरोहा में बदमाशों ने छात्र नेता को मारी गोली

अमरोहा जिले के रजबपुर थाना क्षेत्र के रायपुर मार्ग पर कार सवार बदमाशों ने छात्र नेता को गोली मार दी. छात्र नेता को गंभीर हालत में मुरादाबाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक है.

  • आंदोलन का 8वां दिन: केंद्र सरकार और किसान के बीच चौथे दौर की वार्ता आज, क्या निकलेगा हल?

कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे किसान आंदोलन में आज पलवल जिले के किसान भी शामिल होंगे. बुधवार को किसान संघर्ष समिति की महापंचायत में इस बात पर सहमति बनी थी. जिसके बाद आज किसान बड़ी संख्या में पलवल से दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर का रूख करेंगे और बदरपुर बॉर्डर स्थित दिल्ली की सीमा को ब्लॉक करेंगे.

  • किसान आंदोलन : अमित शाह और कैप्टन अमरिंदर के बीच वार्ता आज

नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच आज अगले दौर की वार्ता होगी. इससे पहले दिल्ली में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सौहार्दपूर्ण हल ढूंढने पर चर्चा करेंगे.

  • IPS अमिताभ ठाकुर पर दुराचार का मुकदमा दर्ज कराने वाले आरोपियों ने किया सरेंडर

उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर पर दुराचार का मुकदमा दर्ज कराने वाले आरोपियों ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. दोनों को न्यायिक हिरासत में लेकर 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया है.

  • यूनियन बैंक ने कॉरपोरेशन बैंक की सभी शाखाओं के साथ आईटी एकीकरण पूरा किया

आईटी एकीकरण पूरा होने के बाद पूर्ववर्ती कॉरपोरेशन बैंक (सेवाओं और विशेष शाखाओं सहित) का यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में पूरी तरह एकीकरण हो गया है.

  • मिस्र: इमारत ढहने से पांच की मौत, मलबे में कई दबे

मिस्र के अलेक्जेंड्रिया शहर में एक तीन मंजिला इमारत गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार, मलबे में कई लोग दब गए हैं, जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

  • पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जफरुल्लाह जमाली का निधन

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री मीर जफरुल्लाह खान जमाली का 76 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने रावलपिंडी के आर्म्ड फोर्सेज इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हार्ट डिजीज में बुधवार शाम को अंतिम सांस ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details