उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पढ़िए, देश-प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें

प्रधानमंत्री पुडुचेरी में रैली को संबोधित करेंगे...कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी बहन पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार से असम और केरल में चुनाव प्रचार करेंगे...एक स्थानीय आतंकवादी मुदासिर पंडित के साथ-साथ आतंकी संगठन लश्कर और विदेशी आतंकवादी भी इस हमले में शामिल हैं...होली के त्योहार मनाने के अगले ही दिन होली भाईदूज मनाने की परंपरा है...पढ़िए, देश-प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें...

By

Published : Mar 30, 2021, 10:17 AM IST

पढ़िए, देश-प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें
पढ़िए, देश-प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें

पुडुचेरी में रैली को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

भाजपा सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री यहां एएफटी थिडल में रैली को संबोधित करेंगे. पुडुचेरी में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का नेतृत्व करने वाली पार्टी एआईएनआरसी विधानसभा की कुल 30 में से 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि भाजपा नौ और अन्नाद्रमुक पांच सीटों पर किस्मत आजमा रही है.

सोपोर हमले एक और पार्षद की मौत, लश्कर के शामिल होने के संकेत

पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच से संकेत मिलते हैं कि एक स्थानीय आतंकवादी मुदासिर पंडित के साथ-साथ आतंकी संगठन लश्कर और विदेशी आतंकवादी भी इस हमले में शामिल हैं. वहीं, आतंकी हमले में घायल एक और पार्षद शम्सउद्दीन की मौत हो गई.

होली भाई दूज पर्व आज,जानिए क्या है इसका महत्व

पूरे देश में होली का त्योहार पूरे उत्साह और जोश के साथ मनाया गया है. होली के त्योहार मनाने के अगले ही दिन होली भाईदूज मनाने की परंपरा है. दीपावली के समान ही होली के बाद भी भाईदूज मनाई जाती है. यह भाई-बहन के बीच स्नेह का प्रतीक है. हिंदू पंचांग के अनुसार, फाल्गुन मास में कृष्ण पक्ष की द्वितीया को भाई दूज का त्योहार मनाया जाता है

मथुरा में पुलिस टीम पर हमला, दारोगा सहित दो घायल

मथुरा जिले के बलदेव थाना क्षेत्र कस्बे में अवैध शराब बेचने की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया. इसमें एक दारोगा और एक सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए. इस घटना की सूचना मिलने के बाद कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

होली की छुट्टी पर आए शिक्षक ने नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. यहां होली की छुट्टी पर आए एक शिक्षक ने घटना को अंजाम दिया है. वहीं लड़की के परिजनों ने आरोपी को रंगेहाथ गिरफ्तार कर पहले पिटाई की फिर पुलिस के हवाले कर दिया.

9 पत्रकारों समेत 13 सौ से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित, 5 की मौत

यूपी में कोरोना के संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. सोमवार को पूरे प्रदेश से 9 पत्रकारों समेत 13 सौ से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. वहीं पांच लोगों की मौत भी हो गई.

राहुल, प्रियंका असम और केरल में आज से शुरू करेंगे चुनाव प्रचार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी बहन पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार से असम और केरल में चुनाव प्रचार करेंगे. राज्य में चुनाव 6 अप्रैल को होना है.

आगरा पुलिस ने हुड़दंगियों से यूं गवाया राष्ट्रगान

यूपी के आगरा में होली के मौके पर पुलिस की एक नई मुहिम देखने को मिली. पुलिस ने सड़कों पर हुड़दंग मचाने वाले युवकों को जिंदगी के महत्व को समझाया और उनसे राष्ट्रगान गवाया गया.

24 घंटे में 56 हजार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव, 271 लोगों की मौत

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच चंडीगढ़ में 25 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया

भारत के लिए 200 मैचों में कमान संभालने वाले तीसरे कप्तान बने कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मोहम्मद अजहरूद्दीन के क्लब में शामिल हो गए जिन्होंने उनसे पहले भारत के लिए 200 मैचों में कप्तानी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details