उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चीन के विमान में लगी आग, सभी 113 यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : May 12, 2022, 10:07 AM IST

चीन के विमान में लगी आग, सभी 113 यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया... प्रधानमंत्री मोदी आज दूसरे ग्लोबल कोविड वर्चुअल समिट में हिस्सा लेंगे... उदयपुर चिंतन शिविर में राहुल गांधी बन सकते हैं कांग्रेस के नए अध्यक्ष... पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें...

etv bharat
टॉप 10

  • चीन के विमान में लगी आग, सभी 113 यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

चीन में एक यात्री विमान में टेकऑफ के बाद आग लग गई (tibet airlines jet overruns runway catches fire). विमान में 113 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे. एयरलाइंस के मुताबिक सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

  • प्रधानमंत्री मोदी आज दूसरे ग्लोबल कोविड वर्चुअल समिट में हिस्सा लेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के निमंत्रण पर दूसरे ग्लोबल कोविड वर्चुअल समिट में हिस्सा लेंगे. विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, शिखर सम्मेलन का इरादा कोविड महामारी की निरंतर चुनौतियों का समाधान करने और मजबूत वैश्विक स्वास्थ्य सुरक्षा वास्तुकला का निर्माण करने के लिए नई कार्रवाइयों को बढ़ावा देना है.

  • उदयपुर चिंतन शिविर में राहुल गांधी बन सकते हैं कांग्रेस के नए अध्यक्ष

कांग्रेस अपने संगठन को मजबूत करने और आगामी लोक सभा चुनाव 2024 में भाजपा को चुनौती देने की रणनीति तैयार करने के लिए उदयपुर में दो दिवसीय चिंतन शिविर 13 मई से आयोजित करने जा रही है. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा राहुल गांधी दोबारा कांग्रेस के अध्यक्ष पद संभालने का दबाव बनाया जा सकता है.

  • चक्रवात ‘असानी’ आंध्र प्रदेश में तटीय क्षेत्र पहुंचा, कमजोर होकर गहरे दबाव में बदला

आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में अब भी चक्रवात असानी का खतरा बना हुआ है. वहीं, मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने चक्रवात की स्थिति की समीक्षा कर जिला कलेक्टरों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है.

  • श्रीलंका के राष्ट्रपति पद नहीं छोड़ेंगे, इस सप्ताह नए पीएम की नियुक्ति की घोषणा की

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (President Gotabaya Rajapaksa) ने पद छोड़ने से इनकार कर दिया है. साथ ही कहा है कि वह इसी हफ्ते नए प्रधानमंत्री एवं मंत्रिमंडल की नियुक्ति करेंगे. वहीं, संकट के बीच प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले महिंदा राजपक्षे अपने करीबियों पर हमले के मद्देनजर एक नौसेना अड्डे पर सुरक्षा घेरे में हैं.

  • यूपी बजट 2022 से सीएम योगी साधेंगे 'मिशन 2024', छह लाख करोड़ की योजनाओं का ऐलान संभव

सीएम योगी यूपी बजट 2022 (UP Budget 2022) के माध्यम से लोकसभा चुनाव 2024 को साधने की कोशिश करेंगे. उनके निर्देश पर सभी विभाग 100 दिनों, 6 महीने और एक साल का एक्शन प्लान पेश कर चुके हैं. सरकार बजट के माध्यम से विकास और कल्याणकारी योजनाओं को तेज करने की कोशिश करेगी.

  • मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना: फ्री कोचिंग के लिए प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित, देखें पूरी डिटेल

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना (UP Mukhyamantri Abhyudaya Yojana 2022) की प्रवेश परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है. सिविल सेवा प्री और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की फ्री कोचिंग के लिए प्रवेश परीक्षा होगी. इसके लिए आनलाइन आवेदन की प्रॉसेस शुरू कर दी गयी है.

  • प्रयागराज अधिवक्ता संघ चुनाव की मतगणना आज

प्रयागराज अधिवक्ता संघ चुनाव की मतगणना आज होगी. कलेक्ट्रेट परिसर के संगम सभागार में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटों की गिनती की जाएगी.

  • शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' के सेट से तस्वीर लीक, 'किंग खान' का दिखा कूल लुक

फिल्म 'डंकी' के सेट से जो तस्वीर वायरल हुई है, वो एक ग्रुप फोटो हैं, जिसमें फिल्म के लीड एक्टर शाहरुख खान और डायरेक्टर राजकुमार हिरानी भी दिख रहे हैं.

  • IPL Match Preview: आज मुंबई & चेन्नई के बीच सम्मान और अस्तित्व की लड़ाई

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आईपीएल 2022 में गुरुवार (12 मई) को भिड़ेंगी. यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा. धोनी एंड कंपनी के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है. हारने पर उसके लिए प्लेऑफ में पहुंचने के दरवाजे बंद हो जाएंगे.


ABOUT THE AUTHOR

...view details