उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शिल्पा-राज की मुश्किलें फिर बढ़ी...पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है. नितिन बराई नाम के एक व्यक्ति ने बांद्रा थाने में शिकायत की थी....पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Nov 14, 2021, 10:28 AM IST

Updated : Nov 14, 2021, 1:52 PM IST

top ten news
एडमिट कार्ड जारी

शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और उनके पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है. नितिन बराई नाम के एक व्यक्ति ने बांद्रा थाने में शिकायत की थी.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट (UGC NET 2021) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जो उम्‍मीदवार NTA द्वारा आयोजित नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्‍ट में शामिल होना चाहते हैं, वे फौरन आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड

यूपी का सियासी संडे: आज बुलंदशहर में प्रियंका तो कुशीनगर में ताकत दिखाएंगे अखिलेश

यूपी में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोर शोर से लगी हुई है. हर रोज सभी पार्टियों के नेता चुनावी रैलियां कर रहे हैं. इसी के चलते हम आपको यूपी की कुछ बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे. यूपी की आज की राजनीतिक हलचल और जानिए पल-पल का हाल.

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 26 नक्सलियों की मौत

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ शनिवार को हुई मुठभेड़ में कम से कम 26 नक्सलियों की मौत हो गई. वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

पीलीभीत में तिकुनिया कांड को लेकर न्याय महापंचायत, पहुंचेंगे 50 हजार से ज्यादा किसान

पीलीभीत के पूरनपुर में लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हुई घटना को लेकर पूरनपुर में 14 नवंबर यानी आज किसान न्याय महापंचायत का आयोजन होगा. इसमें कई किसान नेता जुटेंगे. इसको सफल बनाने के लिए पदाधिकारियों ने तैयारी पूरी कर ली है.

ओवैसी को राजभर की सलाह, कहा- 10 सीटों पर जीतने के लिए लड़ें चुनाव

अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने अब एआईएमआईएम को सलाह दी है. राजभर ने ओवैसी को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें 100 सीटों पर नहीं, बल्कि 10 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए.

तेज हुई मूर्तियों पर सियासत: प्रयागराज में आज लगेगी 16 फीट की भगवान परशुराम की प्रतिमा

यूपी में विधानसभा चुनावों से ठीक पहले देवी-देवताओं और महापुरुषों की मूर्तियों को लेकर सियासत तेज हो गई है. इसी क्रम में प्रयागराज में बीजेपी नेता श्याम प्रकाश द्विवेदी भगवान परशुराम की 16 फीट की भव्य प्रतिमा तैयार कर ब्राह्मण वोटरों को साधने की कवायद में जुटे हैं.

पीएम ने मनी लॉन्ड्रिंग, आतंकी फंडिंग में क्रिप्टोकरेंसी के इस्तेमाल पर जताई चिंता

प्रधानमंत्री मोदी ने क्रिप्टोकरेंसी से संबंधित मुद्दों पर एक बैठक की अध्यक्षता की. यह जानकारी सरकारी सूत्रों ने दी. प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद सरकारी सूत्र ने कहा ने कहा कि क्रिप्टोकरेंसी पर बढ़ा-चढ़ाकर वादे करने, गैर-पारदर्शी विज्ञापनों से युवाओं को गुमराह करने की कोशिश बंद होनी चाहिए.

अड़ींग में 70 राजपूत आंदोलनकारियों को दी गई थी सामूहिक फांसी, जानिए फोंदाराम हवेली का इतिहास

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के दौरान हजारों-लाखों लोगों ने अपने प्राणों की आहुति देकर देश को अंग्रेजों से आजाद कराया था. भारत को आजाद हुए 75 साल हो चुके हैं. केंद्र सरकार इसे आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मना रही है.

केरल के राज्यपाल आरिफ खान बोले- जिन्ना के दादा मुसलमान नहीं थे, भारत ऋषि-मुनियों का देश

वाराणसी में आयोजित संस्कृति संसद के दूसरे दिन के प्रथम सत्र में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि जिन्ना के दादा मुसलमान नहीं थे और बाप भी पक्की उम्र में मुसलमान हुए हैं.

20 महीने बाद आज से पटरी पर दौड़ेगी महाकाल एक्सप्रेस

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण उद्घाटन के कुछ ही दिनों बाद महाकाल एक्सप्रेस की सेवा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था. लेकिन अब 20 महीने के बाद एक बार फिर से यह ट्रेन पटरी पर दौड़ने को तैयार है. वहीं, आज से वाराणसी के कैंट स्टेशन से इसका संचालन शुरू होने जा रहा है.

'राधेश्याम' का पहला गाना रिलीज के लिए तैयार

सुपरस्टार प्रभास एस.एस. राजामौली की 'बाहुबली' श्रृंखला में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ एक अखिल भारतीय स्टार के रूप में विकसित हुए. राधेश्याम' के पहले सिंगल के तौर पर एक खूबसूरत और मधुर गीत 15 नवंबर को रिलीज होगा.

टी20 विश्व कप में पहली बार विजेता बनने के लिए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होगी खिताबी जंग

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में शीर्ष क्रम की दो टीमों को इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है. इन दोनों के बीच हुए मुकाबले को देखें तो ऑस्ट्रेलिया टी20 में न्यूजीलैंड से ज्यादा मैच जीता हुआ है. कंगारूओं ने आठ तो कीवियों ने पांच मुकाबले जीते हैं.

Last Updated : Nov 14, 2021, 1:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details