उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरियाणा में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात में लगी आग, मथुरा हादसे में 5 की मौत...पढ़ें 10 बड़ी खबरें

हरियाणा में भयंकर सड़क हादसा हो गया है, जहां इस्माइलाबाद से शाहबाद की तरफ आ रही कार असंतुलित होकर पेड़ से टकरा गई हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है. वहीं मथुरा में भी यमुना एक्सप्रेस वे पर बस-कार में जोरदार टक्कर हो गई....पढ़ें अबतक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Nov 5, 2021, 10:38 AM IST

हैदराबाद में धमाका
हैदराबाद में धमाका

पीएम मोदी ने केदारनाथ मंदिर में की पूजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे. यहां उन्होंने बाबा केदार का रुद्राभिषेक किया. फिर उन्होंने आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण भी किया.

पीएम मोदी ने किया शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण, जानें इस मूर्ति की विशेषताएं

पीएम नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ में आदि गुरु शंकराचार्य (Adi Guru Shankaracharya) की प्रतिमा का अनावरण किया. ये प्रतिमा काफी विशेषताओं से भरी हैं. जानते हैं इसकी खासियत.

देशभर में हर्षोल्लास से मनाई गई दीपावली, लोगों ने ऐसे मनाया जश्न

देशभर में गुरुवार को धूमधाम से दीपावली का त्योहार मनाया गया. लोगों ने हर्षोल्लास के साथ रोशनी का त्योहार मनाया और एक दूसरे को बधाई दी. इस अवसर पर लोगों ने पटाखे भी जलाए और खुशी का इजहार किया..

बाइडेन, बोरिस सहित दुनियाभर के कई नेताओं ने दी दिवाली की बधाई

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि कामना करता हूं कि दिवाली का प्रकाश हमें यह दिलाए कि अंधकार से आगे ज्ञान, विवेक और सत्य है. इसके साथ ही कई विदेशी नेताओं और राजनयिकों ने दिवाली की बधाई दी.

यमुना एक्सप्रेस वे पर बस-कार में जोरदार टक्कर, 5 की मौत 1 घायल

मथुरा जनपद में भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई. शुक्रवार की सुबह यमुना एक्सप्रेस वे पर तेज रफ्तार बस और कार की टक्कर हो गई. जिसमें कार सवार 4 लोग और बस चालक की मौके पर मौत हो गई.

ये हैं योगी कैबिनेट के सबसे अमीर मंत्री, जानें कितनी है इनकी कुल संपत्ति

उतर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव सुधार को काम करने वाले संगठन एडीआर ने योगी सरकार के मंत्रियों की संपत्ति का खुलासा किया है. इसमें योगी कैबिनेट के दो मंत्री, जो प्रयागराज से आते हैं के पास सबसे अधिक संपत्ति होने की बात कही गई है.

UP में अब स्पष्ट हो रहे सियासी दलों के एजेंडे, हवा हवाई वादों में गुम हो रहे जनहित के मुद्दे

भले ही अभी यूपी विधानसभा चुनाव को वक्त है. लेकिन सियासी मैदान में दलगत जोर आजमाइश का सिलसिला तेजी आगे बढ़ रहा है. मंचों से नेता गरजने लगे हैं. पर जनहित के मुद्दों की जगह पाक और जिन्ना ने ले लिया है. वहीं, सूबे की छोटी पार्टियां अब जातिगत आरक्षण और समस्याओं को मुद्दा बनाकर किसी तरह से लाभ अर्जित करना चाहती हैं. यानी यहां दांव पर दावे की गणित के जरिए सत्ता की ख्वाहिश है.

दिवाली पर प्रतिबंध को दरकिनार कर दिल्ली में जलाये गए पटाखे, वायु गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में

पराली जलाये जाने से धुएं में तीव्र वृद्धि होने के बीच दिवाली पर आतिशबाजी पर सरकार द्वारा लगाये गये प्रतिबंध की अवहेलना की गई. इसके चलते दिल्ली में बवायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) जो शाम चार बजे 382 था, वह रात आठ बजे तक बढ़कर 'गंभीर' श्रेणी में पहुंच गया.

तेलंगाना: हैदराबाद में मूर्तियों की फैक्ट्री में धमाका, दो की मौत

हैदराबाद के ओल्ड सिटी स्थित कांदिकल गेट इलाके में मूर्तियां बनाने की फैक्ट्री में धमाके से दो लोगों की मौत हो गई. वहीं एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है. मृतक दोनों पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर धमाके कारणों का पता लगा रही है.

दीपावली के अवसर पर अप्रिय घटनाओं में चार की मौत

दीपावली के अवसर पर देशभर से अप्रिय घटनाएं भी सामने आई हैं. ओडिशा और पुडुचेरी में पटाखा विस्फोट की घटना में कुल चार लोगों की मौत की खबर है.

स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत के अभियान को जारी रखने उतरेगी टीम इंडिया

अफगानिस्तान पर 66 रन से मिली जीत के बाद भारत की नजरें उस लय को कायम रखने पर लगी होगी. भारत को न सिर्फ जीत दर्ज करनी होगी बल्कि रनरेट सुधारने के लिये विशाल अंतर से जीत और दूसरी टीमों के नतीजे अपने अनुकूल रहने की भी उम्मीद करनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details