उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक में पढ़िये, देश प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें

एक बेटी चीख-चीख कर मांग रही इंसाफ..66 दंगा पीड़ितों को मिलेगा जमीयत उलेमा ए हिन्द कॉलोनी में आसरा..हाई कोर्ट ने FIR दर्ज करने के आदेश पर लगाया स्टे..समेत पढ़े देश और प्रदेश की बड़ी ख़बरें

By

Published : Mar 3, 2021, 6:57 AM IST

देश प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें
देश प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें

1.एक बेटी चीख-चीख कर मांग रही इंसाफ

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक बेटी चीख-चीख कर इंसाफ की गुहार लगा रही है. उसके पिता को महज इसलिए गोली मार दी गई क्योंकि उसके पिता ने अपनी बेटी के साथ छेड़खानी का विरोध किया था

2.मुजफ्फरनगर दंगा: 66 दंगा पीड़ितों को मिलेगा जमीयत उलेमा ए हिन्द कॉलोनी में आसरा

मुजफ्फरनगर में साल 2013 में हुए सांप्रदायिक दंगों के शिकार बेघर लोगों को घर देने का जिम्मा जमीयत उलेमा ए हिन्द ने उठाया है. ऐसे 66 बेघर परिवारों कोजमीयत उलेमा ए हिन्द कॉलोनी में आसरा मिलेगा.

3.गिरधारी एनकाउंटरः हाई कोर्ट ने FIR दर्ज करने के आदेश पर लगाया स्टे

राजधानी लखनऊ में हुए गिरधारी एनकाउंटर मामले में हाई कोर्ट ने पुलिसकर्मियों को राहत दी है. कोर्ट ने सीजेएम आजमगढ़ के एफआईआर दर्ज करने के आदेश पर स्टे लगा दिया है. सरकार की तरफ से एएजी विनोद शाही ने पक्ष रखा था. मामले की अगली सुनवाई 15 मार्च को होगी.

4.'लाल रंग' के काले कारोबार का खुलासा, पांच आरोपी गिरफ्तार

यूपी के गोंडा में स्वास्थ्य विभाग और निजी अस्पताल के कर्मचारियों की मिलीभगत से चल रहे खून के गोरखधंधे का डीएम और एसपी ने खुलासा किया है. डीएम के निर्देश पर ड्रग इंस्पेक्टर ने जांच कर 14 नामजद व अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

5.किशोरी से हैवानियत के बाद हत्या, घर में शव दफनाकर आरोपी फरार

बुलंदशहर जिले के अनूपशहर कोतवाली का है. जहां एक किशोरी से दरिंदगी के बाद निर्मम हत्या की सनसनीखेज वारदात सामने आई है. यहां किशोरी से रेप के बाद हत्या कर उसके शव को आरोपी ने घर के गड्ढे में दफन कर दिया.

6.गैस चूल्हे पर खाना बनाते समय लगी आग, दादी-पोते की मौत, 5 झुलसे

मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट इलाके में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में आग लग गई. घर में आग लगने से दादी-पोते की मौके पर मौत हो गई. जबकि पांच सदस्य गंभीर रूप से झुलस हो गए. इलाज के लिए सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

7.केनरा बैंक लूट में शामिल दो बदमाश धौलपुर में गिरफ्तार, सरगना मुकेश ठाकुर फरार

राजस्थान की धौलपुर पुलिस ने मंगलवार को कुख्यात डकैत मुकश ठाकुर गैंग के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों बदमाशों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. बता दें कि गिरफ्तार दोनों बदमाशों ने गैंग के सरगना मुकेश ठाकुर के साथ मिलकर आगरा के इरादतनगर में केनरा बैंक लूटी थी.

8.शारजाह से लखनऊ आ रहे विमान में यात्री की मौत, कराची में इमरजेंसी लैंडिंग

शारजाह से लखनऊ आ रहे इंडिगो विमान में एक यात्री की मौत हो गई. इसके कारण विमान की पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. कराची एयरपोर्ट पर मेडिकल स्टाफ ने चेकअप के बाद यात्री की मौत की पुष्टि कर दी.

9.यूपी में 8,513 केंद्रों पर संपन्न होगी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा

यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा के लिए केंद्रों की अंतिम सूची जारी कर दी गई है. इस बार बोर्ड की परीक्षा में कुल 8,513 केंद्रों पर परीक्षा कराई जाएगी. बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि अंतिम सूची में जिन केंद्रों का निर्धारण हुआ है, उसी में परीक्षा कराई जाएगी. केंद्रों में बदलाव नहीं किया जाएगा.

10.रेडिसन होटल के नौ कर्मचारी कोरोना संक्रमित, होटल सीज

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले में गिरावट दर्ज की जा रही है. इसी बीच राजधानी के रेडिसन होटल में 9 कर्मचारी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details