उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखनाथ मंदिर में CM योगी ने की अपनों से मुलाकात, कालू और गौरी-गंगा के साथ बिताया समय,पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

गोरखनाथ मंदिर में CM योगी ने की अपनों से मुलाकात, कालू और गौरी-गंगा के साथ बिताया समय...बनारस के सुरसाधकों ने बाबा भोलेनाथ को 'गीतांजलि' अर्पित कर मोहक अंदाज में मनाई होली...जम्मू-कश्मीर में होली सीआरपीएफ जवानों के संग, बिखरे म्यूजिक, मस्ती और डांस के रंग...शब-ए-बरात के अवसर पर करें यह काम, जानिए क्यूं खास है यह दिन...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Mar 18, 2022, 1:03 PM IST

etv bharat
top ten 1 pm

गोरखनाथ मंदिर में CM योगी ने की अपनों से मुलाकात, कालू और गौरी-गंगा के साथ बिताया समय

अपने चार दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी ने आज गोरखनाथ मंदिर में अपनों के बीच रहकर होली का त्योहार मनाए. वहीं, इस दौरान मंदिर में जो भी शुभेच्छु पहुंचे उनसे उन्होंने मुलाकात की. हालांकि प्रतिदिन की दिनचर्या के क्रम में मुख्यमंत्री ने अपने पालतू कुत्ते कालू और गौशाला में जाकर गौरी-गंगा गायों के बीच समय बिताया.

Holi 2022: बनारस के सुरसाधकों ने बाबा भोलेनाथ को 'गीतांजलि' अर्पित कर मोहक अंदाज में मनाई होली

वाराणसी: एक तरफ से बनारस की होली अपने अल्हड़पन के लिए मशहूर है तो वहीं होली में बनारस की संस्कृति और परंपरा की तस्वीर भी देखने को मिलती है. ऐसी ही एक तस्वीर आज आपको ईटीवी भारत दिखाने जा रहा हैं, जहां इस परंपरा को बनारस का संगीत घराना सदियों से संजोता आ रहा है.

शब-ए-बरात के अवसर पर करें यह काम, जानिए क्यूं खास है यह दिन

इस्लाम धर्म में कुछ महत्वपूर्ण रातों में से एक शब-ए-बरात की रात भी मानी जाती है. इस वर्ष यह रात शुक्रवार यानी 18 मार्च की रात को मनाई जाएगी. मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली इस रात की खूबियों के बारे में बता रहे हैं.

धधकती होलिका के बीच से निकला मोनू पंडा, 'प्रहलाद नगरी' फालेन में निभाई गई सदियों पुरानी परंपरा

प्रहलाद नगरी के नाम से मशहूर मथुरा जिले के फालेन गांव में होलिका दहन के बाद धधकती आग और लपटों के बीच से निकलने की सदियों पुरानी परंपरा पूरी की गई. इसे देखने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु फालेन गांव पहुंचे.

होली की धूम! राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत गणमान्य हस्तियों ने दीं शुभकामनाएं

देशभर में होली का त्योहार (Holi festival across the country ) आज हर्षोउल्लास से मनाया जा रहा है. इस पावन अवसर पर एक-दूसरे को बधाइयां देने का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में राष्ट्रपति (President Ram Nath Kovind ), प्रधानमंत्री समेत तमाम गणमान्य हस्तियों ने भी देशवासियों को होली की बधाई दी है.

जम्मू-कश्मीर में होली सीआरपीएफ जवानों के संग, बिखरे म्यूजिक, मस्ती और डांस के रंग

देशभर में रंगों का त्योहार होली हर्षोल्लास (holi crpf jawans dance and celebration) के साथ मनाया जा रहा है. गिले-शिकवे भुलाकर लोग एक दूसरे को प्यार और सौहार्द के रंगों से सराबोर कर रहे हैं.

द कश्मीर फाइल्स पर बोले नाना पाटेकर, कहा भारत हिंदू और मुसलमान दोनों का देश

कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन के मुद्दे पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर हो रही बहस में जानेमाने अभिनेता नाना पाटेकर ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा कि, किसी फिल्म को लेकर विवाद खड़ा होना अच्छा नहीं है.

रूस यूक्रेन पर कर रहा अंधाधुंध हमला, G-7 ने की निंदा, मानवीय सहायता के लिए भारत आया आगे

आज जंग का 23वां दिन है. यूक्रेन के मेरेफा में स्कूल, सामुदायिक केंद्र पर बमबारी में 21 लोगों के मारे जाने की खबर है. खबरों की माने तो यूक्रेन की अभिनेत्री ओक्साना श्वेत्स की कीव में एक आवासीय इमारत पर किए गए रूसी रॉकेट हमले में मौत हो गई है. जी-7 ने यूक्रेन पर रूस के 'अंधाधुंध हमलों' की निंदा की है.

Holi 2022: शादी के बाद पहली होली मना रहे ये 8 बॉलीवुड न्यू मैरिड कपल

बॉलीवुड न्यूमैरिड कपल होली सेलिब्रेशन 2022: बॉलीवुड का सबसे चर्चित कपल कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने बीते साल 9 दिसंबर 2022 को शाही अंदाज में शादी रचाई थी. कपल लोहड़ी के बाद अब अपनी पहली होली सेलिब्रेट कर रहा है.

UN ने तालिबान शासित अफगानिस्तान के साथ औपचारिक रिश्ते स्थापित किए

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अफगानिस्तान में अपने राजनीतिक मिशन के लिए एक मजबूत प्रस्ताव को बृहस्पतिवार को मंजूरी दे दी. यह नया प्रस्ताव लैंगिक समानता, महिलाओं और बालिकाओं के सशक्तिकरण, सभी अफगानी नागरिकों के मानवाधिकारों और एक समावेशी व प्रतिनिधि सरकार को बढ़ावा देने के मिशन को अधिकृत करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details