उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जानिए, आज की बड़ी खबरें

पीएम मोदी 17 सितंबर को अपना 69वां जन्मदिन मनाएंगे. पीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. वहीं बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार मुद्दई इकबाल अंसारी पर मुकदमा दर्ज करने के मामले में 17 को फैसला होना है.

By

Published : Sep 17, 2019, 8:20 AM IST

यूपी की बड़ी खबरें.

लखनऊ:पीएम मोदी 17 सितंबर को अपना 69वां जन्मदिन मनाएंगे. सरदार सरोवर बांध के पूर्ण रूप से भरने के उपलक्ष्य में प्रदेश भर में महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. वहीं मोदी नर्मदा बांध का दौरा करेंगे और इस दौरान पूजा-अर्चन करेंगे.

पीएम मोदी का 69वां जन्मदिन आज.

1. लखनऊ में रक्तदान करके मोदी की दीर्घायु की कामना
पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर सेवा सप्ताह के अंतर्गत भाजपा ने लखनऊ विश्वविद्यालय में रक्तदान शिविर आयोजित किया है. 11 बजे भाजपा नेता एवं कार्यकर्ता रक्तदान करके मोदी की दीर्घायु की कामना करेंगे. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना रहेंगे.

2. वाराणसी में पीएम मोदी के जन्मदिन पर काटा जाएगा लड्डू का केक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69वें जन्मदिन के मौके पर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लड्डू का बना केक काटा जाएगा, क्योंकि पीएम मोदी केक काटने की परंपरा से दूर रहते हैं. इसलिए लड्डू को काटकर जन्मदिन मनाया जाएगा. इसके साथ ही रक्तदान भी आयोजन किया गया है, जो जिला अस्पताल के बगल में मौजूद ईएसआई हॉस्पिटल में होगा.

वाराणसी में मनाया जाएगा पीएम मोदी का जन्मदिन.
3. सीएम योगी गोरखपुर में मनाएंगे पीएम मोदी का जन्मदिन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह गोरखपुर में प्रधानमंत्री के जन्मदिवस के अवसर पर होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मलित होंगे.
गोरखपुर में आज रहेंगे सीएम योगी.
4. प्रदेश भर में प्रसपा करेगी प्रर्दशन
प्रदेश भर में शिवपाल यादव की पार्टी बड़ी तैयारी कर रही है. 18 सितम्बर को सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन होगा. भाजपा के खिलाफ प्रर्दशन किया जाएगा.
प्रसपा कर रही है प्रदेश भर में प्रर्दशन की तैयारी.

5. मुद्दई इकबाल अंसारी पर मुकदमा दर्ज करने के मामले में फैसला
बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी पर मुकदमा दर्ज करने के मामले में 17 को फैसला. अयोध्या के रामजन्मभूमि, बाबरी मस्जिद मुकदमे के मुद्दई इकबाल अंसारी के खिलाफ प्रस्तुत देशद्रोह सहित अन्य गंभीर अपराधों में केस. मजिस्ट्रेट ने आदेश को 17 सितंबर तक सुरक्षित कर लिया था.

मुद्दई इकबाल अंसारी मामले में फैसला आज.

6. 48 घंटों तक इन इलाकों में तूफान का अलर्ट
मौसम विभाग ने बड़ी चेतावनी दी. मौसम विभाग के अनुसार 16 से 18 सितंबर तक उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में भारी बारिश हो सकती है. वाराणसी, गाजीपुर, बलिया, मिर्जापुर और भदोही में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है.

मौैसम अपडेट.

ABOUT THE AUTHOR

...view details