उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रामपति शास्त्री को दिलाई प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रामपति शास्त्री को दिलाई प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ...15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन, सीएम ने पहली कैबिनेट में किया ऐलान...शिवपाल यादव ने दिखाये बगावती तेवर, एसपी के विधायक दल की बैठक से किया किनारा...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Mar 26, 2022, 1:14 PM IST

etv bharat
Top News @ 1PM

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रामपति शास्त्री को दिलाई प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ

गोंडा के मनकापुर से विधायक रमापति शास्त्री ने राजभवन में शनिवार को प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ ली. राजभवन में आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में रमापति शास्त्री को शपथ दिलाई. अब रमापति शास्त्री 28 व 29 मार्च को विधान भवन में नवनिर्वाचित विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.

15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन, सीएम ने पहली कैबिनेट में किया ऐलान

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहली कैबिनेट में बड़ा फैसला किया है. सीएम ने मंत्रिमंडल ने फैसला लिया है कि 15 करोड़ गरीब लाभार्थियों को तीन महीने तक फ्री राशन दिया जाएगा. गरीब लाभार्थियों को अप्रैल माह, मई और जून माह तक 15 करोड़ अंत्योदय कार्ड धारक लोगों को फ्री राशन दिया जाएगा.

शिवपाल यादव ने दिखाये बगावती तेवर, एसपी के विधायक दल की बैठक से किया किनारा

एसपी के विधायक दल की बैठक पार्टी मुख्यालय में हो रही है. बैठक की अध्यक्षता पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव कर रहे हैं. पहले ये बैठक 21 मार्च को होने वाली थी, लेकिन पार्टी ने विधान परिषद प्रत्याशियों के नामांकन की वजह से विधायक दल की बैठक का कार्यक्रम आगे बढ़ा दिया था.

एसपी के विधायक दल की बैठक शुरू, नहीं बुलाये गये शिवपाल यादव

एसपी के विधायक दल की बैठक पार्टी मुख्यालय में हो रही है. बैठक की अध्यक्षता पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव कर रहे हैं. पहले ये बैठक 21 मार्च को होने वाली थी, लेकिन पार्टी ने विधान परिषद प्रत्याशियों के नामांकन की वजह से विधायक दल की बैठक का कार्यक्रम आगे बढ़ा दिया है.

शपथ के बाद CM का पहला निर्देश, परफॉर्मेंस बेस्ड कार्यों पर दें जोर, रखें हर गतिविधियों पर नजर

लगातार दूसरी बार सूबे के सीएम पद की शपथ लेने के बाद अपने पहले संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनसेवा से बढ़कर कोई और पुण्य नहीं है. दायित्वों का प्रतिबद्धता और निष्ठा के साथ निर्वहन करने से आत्मिक संतुष्टि मिलती है.

योगी सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग में घोषणा पत्र के संकल्प मुख्य एजेंडा

उत्तर प्रदेश की नवगठित योगी सरकार की पहली औपचारिक कैबिनेट बैठक लोक भवन में होगी. जहां मंत्रिमंडल के सभी 52 सदस्यों के मौजूद रहने की संभावना है. इस कैबिनेट बैठक में कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं.

छपरा में शादी की रस्म निभा रही महिलाओं को ट्रक ने रौंदा, 3 की मौत

बेलगाम रफ्तार का कहर एक बार फिर से देखने को मिला है. छपरा में शादी की रस्म निभा रही महिलाओं को ट्रक ने रौंदा है. जिसमें तीन महिलाओं की मौत हो चुकी है. वहीं पांच घायल हैं. आगे पढ़ें पूरी खबर...

IPL 2022: आज से होगा T-20 क्रिकेट के 'महाकुंभ' का आगाज

भारतीय क्रिकेट को मोटे दाम और नई पहचान दिलाने वाला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 10 टीम के साथ स्वदेश में अपना रंग बिखेरने के लिए तैयार है, जिसका पहला मैच शनिवार को मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और पिछले साल के उप विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच खेला जाएगा.

Box Office : RRR ने पहले दिन की कमाई से तोड़ दिया 'बाहुबली-2' का रिकॉर्ड?

एस.एस राजामौली की मच अवेटेड फिल्म 'आरआरआर' (RRR) ने 25 मार्च को सिनेमाघरों में जोरदार दस्तक दी. फिल्म तेलुगू के अलावा तमिल, हिंदी, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हुई. पहले ही दिन फिल्म को लेकर फैंस में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला, जिससे अंदाजा लग गया था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नए कीर्तिमान रचने जा रही है. आरआरआर की प्री-बुकिंग भी बंपर हुई.

पाकिस्तान: इमरान सरकार के 50 मंत्री गायब

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है और वैसे वैसे उनके समर्थक मंत्री और नेताओं की संख्या में कमी हो रही है. ऐसा कहा जा रहा है कि 50 मंत्री राजनीतिक मोर्चे से गायब चल रहे हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details