उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 29, 2020, 9:58 AM IST

ETV Bharat / state

एक क्लिक में पढ़े, देश-प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें

पीएम मोदी आज करेंगे EDFC ट्रैक का उद्घाटन..श्रीराम मंदिर निर्माण समिति की बैठक आज..मेरठ का लाल अनिल तोमर कश्मीर में शहीद..इन ख़बरों समेत पढ़े देश और प्रदेश की टॉप 10 खबरें..

देश-प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें
देश-प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें

1.PM MODI आज करेंगे EDFC ट्रैक का उद्घाटन, ट्रेनों की लेटलतीफी से मिलेगी निजात

कानपुर देहात जिले के न्यू भाऊपुर जंक्शन में डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (EDFC) का उद्घाटन 29 दिसंबर को पीएम मोदी करेंगे. रेलवे प्रशासन की ओर से इसकी तैयारियां लगभग पूरी कर लगी गई हैं. पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करेंगे.

2.श्रीराम मंदिर निर्माण समिति की बैठक आज, नींव की डिजाइन पर लग सकती है मुहर

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण समिति की आज दिल्ली में बैठक होने जा रही है. बैठक में मंदिर की नींव की डिजाइन को फाइनल कर लिया जाएगा. इस निर्णय में देश के भव्य और प्राचीन मंदिरों के निर्माण की शैली को भी ध्यान में रखा जाएगा.

3.मेरठ का लाल अनिल तोमर कश्मीर में शहीद, परिजनों को 50 लाख की सहायता देगी यूपी सरकार

कश्मीर की घाटी में मेरठ जनपद के सिसौली गांव के रहने वाले अनिल तोमर आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए. 25 दिसंबर की रात अपनी प्लाटून के साथ विशेष ऑपरेशन पर गए अनिल तोमर पर आतंकियों ने अचानक गोलीबारी कर दी. मुठभेड़ में अनिल तोमर को कई गोलियां लगने के बाद उन्हें श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सोमवार दोपहर को आर्मी के अफसरों ने अनिल तोमर के शहीद होने की जानकारी दी.

4.योगी सरकार में पुलिस हो गई तानाशाह: प्रमोद तिवारी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. प्रमोद तिवारी ने बताया कि बीजेपी सरकार में पुलिस तानाशाह हो गई है. उन्होंने एटा पुलिस-अधिवक्ता मारपीट का जिक्र करते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया.

5.होटल के कमरे में पूर्व विधायक के गनर ने खुद को गोली से उड़ाया

राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर थाना क्षेत्र के एक होटल में झांसी के पूर्व सपा विधायक दीप नारायण यादव के गनर ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है. घटना के बाद से इलाके में सनसनी है.

6.पोर्नोग्राफी मामले में आरोपी जेई की पत्नी को भी सीबीआई ने किया गिरफ्तार

यूपी के बांदा में पोर्नोग्राफी मामले में आरोपी जेई की पत्नी को भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. आरोपी जेई रामभवन की पत्नी दुर्गावती को सीबीआई ने गिरफ्तार कर बांदा कोर्ट में देर शाम पेश किया. कोर्ट ने उसे 4 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

7.मंत्री जय प्रताप सिंह ने किया गोण्डा का दौरा

चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने गोण्डा जिले का दौरा किया. इस दौरान मंत्री ने कहा कि देश में एक भी कोरोना का नया स्ट्रेन वायरस नहीं है.

8.कोविड-19 वेव टू को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट

लखनऊ के स्मार्ट सिटी सभागार में संयुक्त रूप से कोविड-19 की दूसरी लहर पर रोक लगाने के लिए एक अहम बैठक हुई. जिसमें अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज, ग्राम्य विकास मनोज कुमार, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, डीएम अभिषेक प्रकाश और पुलिस कमिश्नर श्री डी के ठाकुर शामिल हुये.

9.भीख मांगते 7 बच्चों को किया गया रेस्क्यू

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में बाल कल्याण समिति और चाइल्ड लाइन ने पुलिस टीम के साथ मिलकर भीख मांग रहे 7 बच्चों को रेस्क्यू किया है.

10.नये साल में बदली दिखेगी सारनाथ की रंगत, नजर आएगी बौद्ध देशों की झलक

महात्मा बुद्ध की प्रथम उपदेश स्थली सारनाथ में बौद्ध धर्म को मानने वाले दुनिया के हर प्रांत और देश की सांस्कृतिक झलकियां दिखेंगी. दरो-दीवार पर संस्कृति झलकेगी तो संबंधित देशों के नृत्य-संगीत खानपान और विविध कलाओं के जरिए भी यह दिख जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details