उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक में पढ़ें, देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

हैदराबादः देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Dec 14, 2020, 7:00 AM IST

देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें
देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

1.प्रतापगढ़ में पेड़ से टकरायी बेकाबू बोलेरो, पांच की मौत

प्रतापगढ़ में एक भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत हो गयी. तेज रफ्तार बोलेरो पेड़ से जा टकरायी. जिससे उसके परखच्चे उड़ गये.

2.दांव हार जुआरियों को सौंपी पत्नी, फिर तेजाब से नहला दिया

भागलपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां तेजाब से झुलसी एक महिला ने अपने पति और उसके दोस्तों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आरोप हैं कि उसका पति उसे जुए में हार गया. इसके बाद पति ने उसे जुआरियों को सौंप दिया. महिला का आरोप है कि जुआरियों ने उसे एक महीने तक बंधक बनाकर रखा और उसके साथ दुराचार की सारी हदें पार कर दीं.

3.कर्नल ने दोस्त की पत्नी के साथ किया दुष्कर्म, रशियन मूल की है महिला

कानपुर महानगर में एक कर्नल ने अपने ही बचपन के दोस्त को धोखा दे दिया. कर्नल ने ड्रिंक के साथ नशीला पदार्थ पिलाकर रसियन मूल की उसकी पत्नी के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.

4.नारी निकेतन में महिला का नहीं हुआ था गर्भपात, जांच में सुनाई दी बच्चे की धड़कन

विदेशी मीडिया में खबर आई थी कि लव जिहाद मामले में नारी निकेतन गई महिला का गर्भपात कराया गया है. बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने जब इसकी जांच कराई तो यह खबर झूठी पाई गई. मामला मुरादाबाद जिले का है.

5.चुनाव हारने पर ममता की हत्या की साजिश रच सकती है भाजपा : तृणमूल नेता

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव जीतने में नाकाम रहने पर भाजपा ममता बनर्जी की हत्या की साजिश रच सकती है. इस बयान के बाद भाजपा ने कहा है कि जनाधार घटता देख तृणमूल के नेता अनर्गल आरोप लगा रहे हैं.

6.लोगों को बहकाने और छलने में पारंगत है भाजपा : अखिलेश यादव

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लगातार प्रदेश सरकार पर हमले बोल रहे हैं. कभी कानून व्यवस्था के मुद्दे पर तो कभी किसानों के मुद्दे पर. अब उन्होंने कहा है कि लोगों को बहकाने और छलने में भाजपा पारंगत है. इसीलिए किसानों को आतंकवादी और नक्सलवादी बताया जा रहा है, जबकि सच्चाई यह है कि किसान एकजुट हैं और उनका आंदोलन बढ़ता ही जा रहा है.

7.राम मंदिर निर्माण के लिए विशेषज्ञ समिति का गठन, आईआईटी के पूर्व निदेशक बने अध्यक्ष

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण के लिए 8 सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया है. इस कमेटी का अध्यक्ष आईआईटी दिल्ली के पूर्व निदेशक प्रोफेसर वीएस राजू को बनाया गया है.

8.अयोध्या में चलेंगे इलेक्ट्रिक वाहन, तीन कारों की हुई खरीद

रामनगरी अयोध्या में पर्यटन को विकसित करने के लिए नगर निगम लगातार नए-नए प्रयास कर रहा है. पर्यटन के अवसरों को देखते हुए रविवार को नगर निगम ने शहर में तीन इलेक्ट्रिक कारों को दौड़ाने की शुरूआत की.

9.किसान आंदोलन के समर्थन में पंजाब के डीआईजी लखमिंदर सिंह का इस्तीफा

केंद्र द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले 18 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. कई लोगों ने अपने पुरस्कार वापस कर किसानों के प्रति एकजुटता प्रकट की है. इसमें पद्म सम्मान से अलंकृत लोग भी शामिल हैं. ताजा घटनाक्रम में पंजाब के शीर्फ पुलिस अधिकारी लखमिंदर सिंह ने इस्तीफा दिया है. लखमिंदर डीआईजी (कारा) के रूप में सेवाएं दे रहे थे.

10.साल 2020 का अंतिम सूर्यग्रहण आज, जानिये किस राशि पर रहेगा कैसा प्रभाव...

इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 14 दिसंबर को लग रहा है. यह सूर्य ग्रहण दिखाई नहीं देगा. वहीं, ज्योतिषविदों ने पांच घंटे के लिए लगने वाले इस ग्रहण के दौरान एहतियात बरतने की सलाह दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details