उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक में देखिए, देश-प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें

DCGI ने कोविशील्ड और कोवैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल को दी मंजूरी..कोरोना पर जनता को गुमराह कर रहे हैं अखिलेश यादवः साध्वी निरंजन ज्योति..मिर्जापुर में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल, पेड़ के नीचे हो रहा मरीज का इलाज..समेत पढ़े देश और प्रदेश की टॉप 10 खबरें.

By

Published : Jan 3, 2021, 12:59 PM IST

देश-प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें
देश-प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें

1.DCGI ने कोविशील्ड और कोवैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल को दी मंजूरी

ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने भारत बायोटेक की वैक्सीन - कोवैक्सीन और सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन - कोविशील्ड को आपातकाल इस्तेमाल की मंजूरी प्रदान कर दी है. शुरुआती दौर में हेल्थ वॉरियर्स, बीमार और बुजुर्ग व्यक्तियों को प्राथमिकता दी जाएगी.

2.'BJP की वैक्सीन' पर अखिलेश को नहीं एतबार, निशाने पर योगी सरकार

राजधानी लखनऊ में 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पूरे दमखम में नजर आए. उन्होंने कई मसलों पर योगी सरकार और यूपी पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह खड़े किए. इतना ही नहीं उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा बयान दिया.

3.कोरोना पर जनता को गुमराह कर रहे हैं अखिलेश यादवः साध्वी निरंजन ज्योति

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव कोरोना वायरस की वैक्सीन पर जनता को गुमराह कर रहे हैं.

4.वर्तिका सिंह ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर किया मानहानि का मुकदमा

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच का मामला बढ़ता जा रहा है. वर्तिका सिंह ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा कांग्रेस का प्यादा कहे जाने पर शनिवार को सुलातानपुर में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया.

5..अतीक अहमद के करीबी की करोड़ों की संपत्ति जब्त

सीतापुर जिले में पुलिस और प्रशासन ने भू-माफिया इकलाख अहमद की लगभग 40 से 50 करोड़ की संपत्ति को चिह्नित कर जब्त की है. यह कार्रवाई डीएम के आदेश पर की गई.

6.आरोपी IAS श्री कृष्ण के खिलाफ अभियोजन की स्वीकृति का CBI को इंतजार

उत्तर प्रदेश में हुए मनरेगा घोटाले में सीबीआई को एक आईएएस के खिलाफ अभियोजन की स्वीकृति मिलने का एक साल से इतंजार है. सीबीआई ने आईएएस अधिकारी प्रमुख सचिव ग्रामीण विकास श्री कृष्ण के खिलाफ अभियोजन की स्वीकृति को मांगी थी.

7..मिर्जापुर में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल, पेड़ के नीचे हो रहा मरीज का इलाज

नक्सल प्रभावित जिलों में स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल है. मिर्जापुर के सबसे पिछड़े ब्लॉक हलिया की भी स्थिति कुछ ऐसी ही है. यहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में पेड़ के नीचे बने चबूतरे पर लिटाकर इलाज किया जा रहा है.

8.सलमान ने खुद बनाई तरक्की की राह, पीएम मोदी भी कर चुके हैं तारीफ

मुरादाबाद के रहने वाले सलमान ने दूसरों के लिए मिसाल पेश किया है. उन्होंने दिव्यांगता को मजबूरी नहीं समझा और खुद की चप्पल और डिटर्जेंट पाउडर की फैक्ट्री खोल दी. जिसकी 23 फरवरी 2020 को मन की बात में पीएम मोदी भी तारीफ कर चुके हैं.

9.राम मंदिर निर्माण के लिए इन्होंने दिया ढाई करोड़ रुपये का दान

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर से हर आम आदमी को जोड़ने की कवायद अब गाजियाबाद में शुरू हो गई है. गाजियाबाद में 2 दिन में राम मंदिर के लिए करीब 5 करोड़ रुपये इकट्ठा किया गया है. अकेले एक शख्स ने इसके लिए 2 करोड़ 51 लाख 1 रुपये दिए हैं.

10.राम मंदिर में होंगे 12 द्वार, 50 हजार श्रद्धालु प्रतिदिन कर सकेंगे दर्शन

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में बनने वाले राम मंदिर में 12 द्वार होंगे. इसके अलावा मंदिर में मुख्य शिखर सहित पांच मंडप होंगे. करीब 50 हजार श्रद्धालु प्रतिदिन रामलला का दर्शन कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details