उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक में पढ़े, देश-प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें

ड्यूटी छोड़ अखिलेश यादव के साथ फोटो खिंचवा रहे अधिकारी..यूपी में 4 सूचना अधिकारियों का डिमोशन..आभूषण व्यापारी की हत्या कर दस लाख की लूट..ईरान में फंसे युवक की सरकार ने कराई वतन वापसी..समेत एक क्लिक में पढ़े देश-प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें.

By

Published : Jan 10, 2021, 12:59 PM IST

देश-प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें
देश-प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें

1.ड्यूटी छोड़ अखिलेश यादव के साथ फोटो खिंचवा रहे अधिकारी, वीडियो वायरल

यूपी के चित्रकूट में अधिकारी अपनी ड्यूटी छोड़कर अखिलेश यादव के साथ फोटो खिंचवाते नजर आ रहे हैं. इसको लेकर मानिकपुर विधायक आनंद शुक्ला ने इन अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा किया है.

2.यूपी में 4 सूचना अधिकारियों का डिमोशन, बनाए गए चपरासी और चौकीदार

उत्तर प्रदेश के सूचना और जनसंपर्क विभाग के चार अपर जिला सूचना अधिकारियों को योगी सरकार ने डिमोट कर दिया है. इन अधिकारियों को निमय के विरुद्ध प्रमोशन दिया गया था.

3.आभूषण व्यापारी की हत्या कर दस लाख की लूट

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में सराफा व्यापारी की हत्या कर बदमाशों ने 10 लाख के जेवर व नकदी लूट ली. व्यापारी रात में दुकान बंदकर अपने भाई के साथ घर जा रहे थे.

4.ईरान में फंसे युवक की सरकार ने कराई वतन वापसी

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर का एक युवक मर्चेंट नेवी में नौकरी के नाम पर ईरान में फंस गया, जिसे विदेश मंत्रालय की मदद से हिंदुस्तान वापस लाया गया है. जालसाजों ने ईरान में पासपोर्ट और नकदी छीनकर युवक को कई यातनाएं भी दी थी. युवक कई दिनों तक अपनी जान बचाए जंगलों में भागता रहा. फिलहाल शाहजहांपुर के सांसद और विदेश मंत्रालय की मदद से युवक ईरान से अपने वतन वापस पहुंचा है.

5.युवक की देर रात गोली मारकर हत्या, मौके पर पहुंचे एसएसपी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में एक युवक की देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई. मौके पर पहुंचे एसएसपी ने घटना स्थल का जायजा लिया. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है.

6.AMU के छात्र आतिफ की गोली मारकर हत्या

अलीगढ़ में शनिवार रात एएमयू छात्र आतिफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मृतक छात्र आतिफ 2018 में एक युवक की हत्या के आरोप में जेल गया था. पुलिस मामले को उसी घटना से जोड़कर जांच कर रही है.

7.रोडवेज बसों से फर्स्ट एड किट नदारद, खुद करें अपनी सुरक्षा

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की सरकारी और गैर सरकारी अनुबंधित बसों में प्राथमिक चिकित्सा किट यानी फर्स्ट एड किट होना बेहद जरूरी है. लेकिन जब इसकी जांच की गयी तो किट तो लगी मिली, लेकिन उसमें सामान नदारद हैं.

8.यूपी में बर्ड फ्लू की दस्तक, कानपुर चिड़ियाघर में दो पक्षियों में हुई पुष्टि

बर्ड फ्लू को लेकर बरती जा रही सतर्कता के बावजूद कानपुर चिड़ियाघर में 2 पक्षियों में h5 इनफ्लुएंजा की पुष्टि हुई है. इसके बाद पूरे 8 किलोमीटर इलाके को सील कर दिया गया है.

9.लखनऊ में होगा फेडरेशन कप नेशनल बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन

कोरोना काल में यूपी बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन अब दोबारा खेल आयोजन की योजना बना रहा है. यूपी बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष साजिद अहमद कुरैशी ने यह जानकारी दी. साथ ही लॉकडाउन के बाद पहली बार मार्च में नेशनल दृष्टिबाधित एवं मूकबधिर जूडो प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.

10.उत्तर भारत में ठंड का कहर, कश्मीर में फिर हुई बर्फबारी

श्रीनगर में कोहरे और ठंड के कारण रविवार को जम्मू-कश्मीर में पैदल चलने वालों और वाहनों की आवाजाही दोनों पर ही असर पड़ा. मौसम कार्यालय ने कहा, दिन के अगले घंटों में मौसम में सुधार होगा. स्थानीय मौसम विज्ञान विभाग (मीट) के एक अधिकारी ने कहा, जम्मू-कश्मीर में कल जैसी स्थिति बनी हुई है, लेकिन गुजरते दिन के साथ स्थिति बेहतर होती जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details