उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 11, 2021, 12:59 PM IST

ETV Bharat / state

एक क्लिक में पढ़े, देश-प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें

सीएम योगी को मिली जान से मारने की धमकी... आप विधायक पर फेंकी स्याही... इसके साथ ही देश-विदेश से जुड़ी महत्वपूर्ण सूचनाओं के लिए पढ़ें पूरी खबर...

टॉप 10
टॉप 10

  • आप विधायक पर फेंकी गई स्याही, बोले- 'योगी की मौत निश्चित है'

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती आज रायबरेली पहुंचे थे. इस दौरान उनके ऊपर किसी ने स्याही फेंक दी. स्याही फेंके जाने से गुस्साए सोमनाथ भारती ने योगी सरकार पर इसका आरोप लगाया है. इसके साथ ही सोमनाथ भारती ने यहां तक कह दिया कि 'योगी की मौत निश्चित है'.

  • डायल 112 पर सीएम योगी को फिर मिली जान से मारने की धमकी

सीएम योगी को एक बार फिर जान से मारने की धमकी दी गई है. यूपी पुलिस की इमरजेंसी सेवा डायल 112 के व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर यह धमकी दी गई. इसको लेकर सुशांत गोल्फ सिटी थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

  • उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए आज से शुरू होंगे नामांकन

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की रिक्त हो रही 12 सीटों के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज यानि सोमवार से शुरू होगी. अधिसूचना के मुताबिक 11 जनवरी से 18 जनवरी तक नामांकन होंगे.

  • 1500 वैक्सीनेशन केंद्रों पर फाइनल ड्राई रन शुरू, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सीएम लेंगे जायजा

उत्तर प्रदेश में 16 जनवरी को कोरोना वैक्सीनेशन शुरू कर दिया जाएगा. इसकी तैयारी परखने के लिए शुरू किए गए ड्राई रन का सोमवार को अंतिम चरण है. इसके तहत 1500 केंद्रों पर फाइनल ड्राई रन शुरू कर दिया गया है.

  • पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों संग करेंगे बैठक, कोरोना वैक्सीन पर होगी चर्चा

पीएम नरेंद्र मोदी आज देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर चर्चा करेंगे. इस दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति की भी समीक्षा होगी. बैठक में राज्यों के सुझाव के आधार पर टीकाकरण की रणनीति बनेगी.

  • मुख्तार को लेने पंजाब गई यूपी पुलिस, इस वजह से लौटी खाली हाथ

मऊ सदर से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी इन दिनों पंजाब के रोपण जेल में बद है. वहीं मुख्तार को यूपी लाने गई पुलिस एक बार फिर खाली हाथ वापस लौट आई है. दरअसल, रोपण जेल की ओर से मुख्तार की सेहत ठीक न होने का हवाला दिया गया है.

  • ईशा देओल का इंस्टाग्राम अकांउट हैक होने के कुछ देर बाद बहाल

अभिनेत्री ईशा देओल का इंस्टाग्राम अकाउंट रविवार शाम तक बहाल कर दिया गया. उन्होंने इस बात की जानकारी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक नोट साझा कर बताया कि हैक किए गए उनके अकाउंट को बहाल कर दिया गया है.

  • IND vs AUS : बल्लेबाजों के संघर्ष ने सिडनी में किया कमाल, तीसरा टेस्ट हुआ ड्रॉ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा. भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 407 रनों पर पीछा करते हुए पांचवे दिन का खेल खत्म होने पर रविचंद्रन अश्विन (39 रन) और हनुमा विहारी (23 रन) नाबाद लौटे.

  • भारतीय सीमा में पकड़े गए PLA सैनिक को सेना ने चीन को सौंपा

08 जनवरी 2021 को पकड़े गए चीनी सैनिक की वापसी कर दी गई है. दरअसल लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पार करके भारत की सीमा में घुसे चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के एक सैनिक को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद चीन ने अपने सैनिक की तुरंत रिहाई की मांग की.

  • इंडोनेशियाई अधिकारियों का दावा, क्रैश हुए विमान के ब्लैक बॉक्स का चला पता

इंडोनेशिया के सैन्य प्रमुख हादी तजाहजंतो ने घोषणा की है कि संयुक्त खोज और बचाव दल ने दुर्घटनाग्रस्त होकर जावा सागर में गिरे श्रीविजय एयर प्लेन के ब्लैक बॉक्स की लोकेशन का पता लगा लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details