उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मौसम अलर्ट: UP में हल्के बादलों के साथ बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में तेज धूप और आंशिक रूप से बादल रहेंगे तो वहीं कई जगह हल्की बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तो वहीं अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

By

Published : Jun 15, 2020, 7:04 AM IST

up weather
यूपी मौसम

लखनऊ:प्रदेश में पिछले दिनों हुई बारिश से लोगों को राहत मिली थी, लेकिन बारिश के बाद कई दिनों से गर्मी अपना प्रकोप दिखा रही है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के लगभग सभी जिलों में मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई जा रही है.

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. प्रदेश में कई जगहों पर तेज धूप खिली रहेगी और कई जगहों पर बादल के साथ हल्की बारिश होने की आसार है. राजधानी लखनऊ का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

प्रदेश के 10 जिलों के तापमान डिग्री सेल्सियस में

शहर अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
आगरा 40 30
अलीगढ़ 41 29
प्रयागराज 37 28
वाराणसी 36 25
कानपुर 36 27
शाहजहांपुर 36 27
गोरखपुर 35 25
मेरठ 38 28
बरेली 36 26
लखनऊ 38 28
बांदा 36 23

एक नजर देश के मानसून पर
मौसम विभाग ने एक बयान में कहा, 'उत्तरी अरब सागर, गुजरात और मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के बाकी भागों, झारखंड, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले 48 घंटे के दौरान दक्षिण-पश्चिमी मानसून के विस्तार के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो रही हैं.'

पूर्वोत्तर भारत में कुछ ऐसा रह सकता है मौसम
केरल, आंतरिक कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, आंतरिक महाराष्ट्र, शेष मध्य प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों, जम्मू-कश्मीर, मुजफ़्फ़राबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. देश की राजधानी दिल्ली में भी हल्की बारिश या बौछारें पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details