उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UP Weather Update: इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना

उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला धीरे-धीरे थमने लगा है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मंगलवार को मौसम साफ रहेगा.

By

Published : Oct 26, 2021, 6:51 AM IST

Updated : Oct 26, 2021, 9:10 AM IST

मौसम.
मौसम.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिलों के न्यूनतम तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई. सोमवार को मुजफ्फरनगर जिले में न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसी तरह मेरठ में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस, अलीगढ़ में 17.2 डिग्री सेल्सियस, बिजनौर में 17 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. तापमान में आ रही कमी मौसम परिवर्तन का संकेत है आने वाले दिनों में पूरे उत्तर प्रदेश में कड़ाके की सर्दी पड़ने वाली है.

सोमवार को राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य है. वहीं न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से 2.8 डिग्री सेल्सियस अधिक है.

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को राजधानी लखनऊ में आसमान साफ रहेंगे. तेज धूप अकेली रहेगी. अधिकतम तापमान 32 व न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

लखनऊ मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. जेपी गुप्ता ने बताया कि आने वाले 4-5 दिनों तक उत्तर प्रदेश में मौसम सूखा रहेगा. दिन व रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-UP Weather Update: प्रदेश में मौसम रहेगा साफ, कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना

Last Updated : Oct 26, 2021, 9:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details