उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक नजर में पढ़िए देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

दलित वर्ग से ही होगा बसपा का उत्तराधिकारी: मायावती...जानिए उत्तर प्रदेश की राजनीति में क्यों अहम हैं कुर्मी मतदाता...UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश की सत्ता का यहां से खुलता है द्वार, 50 सालों से है तमगा बरकरार...एक नजर में पढ़िए देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Aug 27, 2021, 1:48 PM IST

प्रदेश की 10 बड़ी खबरें
प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

दलित वर्ग से ही होगा बसपा का उत्तराधिकारी: मायावती
यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा अध्यक्ष मायावती (mayawati) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (mayawati press conference) कर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. मायावती (mayawati) ने उत्तराधिकारी बनने के सवाल पर कहा कि बसपा का उत्तराधिकारी दलित वर्ग से ही होगा.
जानिए उत्तर प्रदेश की राजनीति में क्यों अहम हैं कुर्मी मतदाता
उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी पार्टियां जी-जान से जुटी हुई हैं. वोट बैंक को साधने के लिए पार्टियों द्वारा तमाम तरह के सम्मेलन आयोजित कराए जा रहे हैं. ब्राह्मण मतदाताओं को साधने के लिए सभी पार्टियों में जंग छिड़ी हुई है. वहीं कुर्मी मतदाताओं पर भी सबकी नजर है. पढ़ें ईटीवी भारत की यह खास रिपोर्ट....
UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश की सत्ता का यहां से खुलता है द्वार, 50 सालों से है तमगा बरकरार
माना जाता है कि सुलतानपुर जिले से उत्तर प्रदेश की सत्ता का द्वार खुलता है. जिले के 'सुलतानपुर' विधानसभा सीट संख्या-188 (Sultanpur Assembly Seat No-188) से बीजेपी के सुर्यभान सिंह (Suryabhan Singh) विधायक हैं. इस सीट से विधानसभा चुनाव 2022 (Assembly election 2022) में किसके सिर पर ताज सजेगा या नहीं, यह तो वक्त ही बताएगा. लेकिन बीजेपी के लिए रास्ता आसान नहीं होगा. आइए समझते हैं इस सुलतानपुर विधासभा सीट की पूरी गणित...
LIVE Update: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सैनिक स्कूल के ऑडोटेरियम का किया शुभारंभ
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के 4 दिवसीय यूपी दौरे का आज दूसरा दिन है. राष्ट्रपति ने राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कैप्टन मनोज पांडेय सैनिक स्कूल में एक सभागार का उद्घाटन किया.
राजनैतिक पार्टी की घोषणा करते ही पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर नजरबंद, कहा- इतना डर क्यों सरकार ?
चर्चित पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर (Former IPS Amitabh Thakur) ने एक नई राजनीतिक पार्टी 'अधिकार सेना' (adhikar sena) का एलान किया है. इस एलान के बाद ही उन्हें नजरबंद कर दिया गया. पार्टी के गठन के बाद अमिताभ ठाकुर (Amitabh Thakur) के घर के बाहर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है. उन्होंने कुछ दिन पहले ही योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान किया था. अब अमिताभ ने सुरक्षाकर्मियों से लिखित आदेश मांगा है.
मैनपुरी: जमीनी विवाद में ताबड़तोड़ फायरिंग, वृद्ध सहित 2 की मौत
मैनपुरी जिले में शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब करहल थाना क्षेत्र के नगला खंडे गांव में जमीनी विवाद में दो पक्षों में जमकर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई. फायरिंग के दौरान गोली लगने से एक वृद्ध सहित 2 की मौत हो गई. एक पक्ष के 65 वर्षीय योगराज की मौके पर ही मौत हो गई तो वहीं दूसरे पक्ष के 37 वर्षीय देवेंद्र को भी गोली लग गई. घायल देवेंद्र की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. सूचना मिलने पर भारी संख्या में पुलिस बल गांव पहुंच गया.
5 हजार मदरसों के बंद होने से होगा 100 करोड़ का राजस्व फायदा: अल्पसंख्यक आयोग
यूपी अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सुरेश जैन रितुराज ने बताया कि मानकों पर खरा न उतरने के चलते अब 5 हजार मदरसों का कोई अस्तित्व नहीं होगा. इन मदरसों के बंद होने से सरकार को तकरीबन 100 करोड़ का राजस्व फायदा होगा.
किसानों के लिए एकमुश्त समाधान योजना का एलान, इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी से छूट की मांग
योगी सरकार ने किसानों के लिए एकमुश्त समाधान योजना का एलान किया है. उपभोक्ताओं से संबंधित अन्य मांगों को लेकर उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से गुरुवार को मुलाकात की.
असम में उग्रवादियों ने ट्रकों पर फायरिंग कर आग लगाई- 5 की मौत, एक घायल
असम के डिमा हसाओ जिले में डीएनएलए के संदिग्ध उग्रवादियों ने गुरुवार की रात पांच ट्रकों पर अंधाधुंध गोलीबारी करने के साथ ही उनमें आग लगा दी. इससे पांच लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया.
बुजुर्ग की ईंट से कूचकर हत्या, साथ में सो रही पत्नी को नहीं लगी भनक
यूपी की राजधानी लखनऊ में एक बुजुर्ग की ईंटों से कूचकर हत्या करने का मामला सामने आया है. मृतक की पत्नी का कहना है कि वह दवा खाकर साथ में सो रही थी, लेकिन उसे हमले का पता नहीं चला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details