उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 18, 2020, 6:40 AM IST

ETV Bharat / state

पढ़िए, देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

डीके ठाकुर को लखनऊ का नया कमिश्नर बनाया गया है... मेरठ में विस्फोट से कई लोग घायल हो गए हैं... इसके साथ ही देश-विदेश की महत्वपूर्ण सूचनाओं के बारे में जानकारी के लिए पढें पूरी खबर...

टॉप 10
टॉप 10

  • डीके ठाकुर लखनऊ के नए पुलिस कमिश्नर बनाए गए

यूपी सरकार ने 4 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं. वहीं लखनऊ के पुलिस कमिश्नर रहे सुजीत पांडे को उनके पद से हटाकर एटीएस सीतापुर ट्रांसफर कर दिया गया है. साथ ही अपर पुलिस महानिदेशक एटीएस के पद पर तैनात रहे डीके ठाकुर को लखनऊ का नया कमिश्नर नियुक्त किया गया है.

  • मेरठ में भीषण विस्फोट, चार मकानों की छत उड़ी, कई घायल

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में मंगलवार देर रात अचानक भीषण विस्फोट होने से चार मकानों की छतें उड़ गई. हालांकि अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि, ये धमाका कैसे हुआ. घटना फलावदा थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव की है.

  • दिल्ली में पकड़े गए दोनों आतंकियों से नोएडा एटीएस टीम भी करेगी पूछताछ

देश की राजधानी को दहला देने की साजिश को स्पेशल पुलिस टीम ने नाकाम कर दिया है. वहीं जैश-ए-मोहम्मद के पकड़े गए दो आतंकियों के यूपी कनेक्शन को लेकर भी प्रदेश की एटीएस टीम अलर्ट हो गई है. पकड़े गए दोनों आतंकियों से अब नोएडा एटीएस टीम भी पूछताछ करेगी.

  • सहारनपुर में पकड़े गए दो बांग्लादेशी, ATS कर रही पूछताछ

दिल्ली में जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी पकड़े जाने के बाद सहारनपुर जिले से दो बांग्लादेशी संदिग्ध पकड़े गए हैं. यूपी एटीएस ने दोनों को गिरफ्तार कर इनकी गतिविधियों के बारे में जानकारी जुटा रही है. ये दोनों युवक पहले भी अवैध रूप से भारत में रहने के आरोप में जेल की सजा काट चुके हैं.

  • महंत नृत्य गोपाल दास एचडीयू वार्ड में किए गए शिफ्ट

राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को एचडीयू वार्ड में शिफ्ट किया गया है. उन्हें सांस लेने में तकलीफ के चलते गंभीर हालत में लखनऊ के मेदांता अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था.

  • बुलंदशहर: रेप पीड़िता ने इलाज के दौरान दिल्ली में तोड़ा दम

बुलंदशहर जिले की रेप पीड़िता की इलाज के दौरान दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हो गई. पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर 7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है. वहीं मामले में पुलिस की कार्यशैली से नाखुश एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बीट दारोगा और बीट आरक्षी को सस्पेंड कर दिया है.

  • 50 बच्चों का यौन शोषण कर चुका था जेई, CBI ने किया गिरफ्तार

सीबीआई की टीम ने मंगलवार को बांदा जिले से सिंचाई विभाग के एक जूनियर इंजीनियर को गिरफ्तार कर लिया. जूनियर इंजीनियर पर बाल यौन शोषण का आरोप लगा है. जूनियर इंजीनियर के पास से आठ लाख की नकदी, सेक्स टॉय, लैपटॉप और चाइल्ड सेक्स की सामग्री भी बरामद हुई है.

  • आरबीआई ने लक्ष्मी विलास बैंक से 25,000 रुपये से अधिक की निकासी पर लगाया रोक

तमिलनाडु स्थित बैंक काफी समय से संघर्ष कर रहा है और पिछले साल सितंबर में भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा खराब ऋण या गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) में वृद्धि के कारण त्वरित सुधारात्मक कार्रवाई के तहत रखा गया था.

  • फीफा ने भारत में होने वाली U-17 महिला विश्व कप को किया रद, दिए इस साल के होस्टिंग राइट्स

फीफा ने एक बयान में कहा कि, "इन टूर्नामेंटों को और स्थगित करने की अक्षमता के साथ, फीफा-कन्फेडरेशन COVID-19 वर्किंग ग्रुप ने सिफारिश की कि महिलाओं के 2 युवा टूर्नामेंट के 2020 संस्करणों को रद कर दिया जाए और 2022 के देशों के लिए मेजबानी के अधिकारों की पेशकश की जाए."

  • कोरोना का टीका विकसित करने के लिए भारत का साथ चाहता है चीन

ब्रिक्स सम्मेलन में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कोरोना वायरस का टीका विकसित करने के लिए भारत और अन्य सदस्य देशों के साथ मिलकर काम करने की पेशकश की है. वहीं दूसरी ओर प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मेलन के दौरान कहा कि भारतीय फार्मा उद्योग की क्षमता के कारण हम 150 से अधिक देशों को आवश्यक दवाइयां भेज पाए. हमारी वैक्सीन उत्पादन और डिलीवरी क्षमता भी इस तरह मानवता के हित में काम आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details