उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

योगी कैबिनेट की बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होगी. इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है.

By

Published : Dec 24, 2019, 9:06 AM IST

etv bharat.
योगी कैबिनेट की बैठक.

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार सुबह 11:00 बजे कैबिनेट की बैठक होगी. बैठक में कैबिनेट आवास विभाग के विकास प्राधिकरण और आवास विकास के आवासों के खरीदारों को राहत दिए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है.

इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर
जानकारी के मुताबिक कैबिनेट बैठक में आवास विभाग के प्रस्ताव पर प्रदेश के सभी विकास प्राधिकरणों और आवास विकास परिषद के घर खरीदारों को राहत दिए जाने की तैयरी है. यह राहत उन खरीदारों को दी जाएगी, जो समय से किस्त नहीं जमा करने के कारण डिफाल्टर की श्रेणी में आ गए हैं. उन पर काफी ब्याज हो गया है. ऐसे डिफाल्टर घर खरीदारों को एकमुश्त समाधान योजना के जरिए राहत दी जाएगी. इससे संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है.

ये भी पढ़ें:-नो टू सिंगल यूज प्लास्टिक : यूटेंसिल बैंक से जागरूकता फैला रहा गाजियाबाद नगर निगम

कैबिनेट बैठक में प्रयागराज, शाहजहांपुर और फिरोजाबाद नगर निगमों के सीमा विस्तार के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है. करीब एक दर्जन नई नगर पंचायत बनाने के प्रस्ताव को भी कैबिनेट में रखा जाएगा.

बुंदेलखंड-विंध्याचल पाइप लाइन से पेयजल सप्लाई योजना के प्रस्ताव को कैबिनेट में रखा जाएगा. इस योजना से पेयजल के संकट से जूझ रहे लोगों को राहत मिलेगी. इसके अलावा कैबिनेट बैठक में श्रम विभाग की सेवा नियमावली के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details