उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंद्रशेखर आजाद ने अपनी आजाद समाज पार्टी से 37 उम्मीदवारों को दिया टिकट, जानिए किन सीटों पर की टिकट की घोषणा

मेरठ की ही जिस सीट पर राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी में काफी माथापच्ची हुई थी, उस सीट पर आजाद समाज पार्टी ने पूर्व ब्लाॅक प्रमुख भूपेंद्र बाफर को टिकट दे दिया है. आजाद समाज पार्टी की तरफ से जारी प्रत्याशियों की सूची में मेरठ की सिवालखास सीट पर भूपेंद्र बाफर को प्रत्याशी बनाया गया है.

By

Published : Jan 20, 2022, 10:59 PM IST

आजाद समाज पार्टी ने 37 सीटों पर उम्मीदवारों का किया एलान, जानिए किन्हें दी गई टिकट
आजाद समाज पार्टी ने 37 सीटों पर उम्मीदवारों का किया एलान, जानिए किन्हें दी गई टिकट

लखनऊ.विधानसभा चुनाव की तैयारियों में तेजी से जुटे राजनीतिक पार्टियां लगातार प्रत्याशियों की सूची जारी कर रही हैं. जहां सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद ने चुनाव लड़ने का एलान किया, वहीं देर शाम आजाद समाज पार्टी की 37 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई. इन प्रत्याशियों में गाजियाबाद, मेरठ बुलंदशहर, हापुड़ और सहारनपुर के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिले शामिल हैं.

मेरठ की ही जिस सीट पर राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी में काफी माथापच्ची हुई थी, उस सीट पर आजाद समाज पार्टी ने पूर्व ब्लाॅक प्रमुख भूपेंद्र बाफर को टिकट दे दिया है. आजाद समाज पार्टी की तरफ से जारी प्रत्याशियों की सूची में मेरठ की सिवालखास सीट पर भूपेंद्र बाफर को प्रत्याशी बनाया गया है. भूपेंद्र बाफर ब्लाॅक प्रमुख भी रह चुके हैं. बाफर राष्ट्रीय लोक दल से इस सीट पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे लेकिन रालोद ने उन्हें टिकट नहीं दिया.

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सिवालखास सीट पर मनिंदर पाल सिंह को प्रत्याशी बना दिया गया. बीजेपी के इस कदम पर चंद्रशेखर आजाद ने आजाद समाज पार्टी से उन्हें टिकट दे दिया.

रामपुर मनिहारान से बृजपाल सिंह, गंगोहसे मौसम अली राणा, देवबंद से यशपाल प्रताप, सहारनपुर देहात से कुर्बान अहमद, सहारनपुर नगर से मंदसौर अहमद, नकुड से सोनू गुज्जर, बुढ़ाना से सलीम चौधरी, चरथावल से तरुण कुमार, पुरकाजी सुरक्षित सीट से उमाकिरण, मुजफ्फरनगर से परवेज आलम, खतौली से मनोज कुमार गुर्जर, शामली से सुनीता कश्यप, कैराना से देवी सिंह, मेरठ दक्षिण से कुसुम देवी, सिवालखास से भूपेंद्र सिंह बाबा, किठौर से मोहम्मद अनीस, मेरठ कैंट से जॉनी पाल, नोएडा से नरिंदर कुमार, छपरौली से मनोज कुमार और हापुड़ से बीपी नीलरत्न को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है.

इसके अलावा गढ़मुक्तेश्वर से घनश्याम, सियाना से सलमुद्दीन सैफी, खुर्जा सुरक्षित सीट से प्रिंस प्रभाकर, सिकंदराबाद से निजाम मालिक, अनूपशहर से साकिर खान, गाजियाबाद से पुष्पेंद्र जाटव उम्मीदवार हैं. फतेहपुर सीकरी से जगदीश बघेल, मांट से आरके फाइटर, गोवर्धन से प्रेम सिंह विमल, मथुरा से कमलेश, छाता से सुबराती खान, हसनपुर से अबरार चौधरी, चंदौसी से सत्यवीर, कुंदरकी से रमजानी लोहार, संभल से नदीम कुरैशी, धामपुर से विवेक सैन और बिजनौर से आदिल सिद्दीकी पार्टी के प्रत्याशी होंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details