उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी जदयू को लगा जोरदार झटका,  6 पदाधिकारियों ने थामा कांग्रेस का हाथ

जनता दल यूनाइटेड के 6 पदाधिकारियों ने एक साथ ही जेडीयू से नाता तोड़ कांग्रेस से नाता जोड़ लिया. मंगलवार को सभी ने कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की.

By

Published : Apr 10, 2019, 5:45 PM IST

jdu peoples joined congress

लखनऊ:जनता दल यूनाइटेड के 6 पदाधिकारियों ने एक साथ ही जेडीयू से नाता तोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया. आज सभी 6 पदाधिकारियों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है. जिसके कारण यूपी में पिछले 2 दिनों में जनता दल यूनाइटेड की प्रदेश कार्यकारिणी पूरी तरह से खत्म हो गई.

सभी को कांग्रेस की सदस्यता दिलाते राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया


एक तरफ जेडीयू के आधा दर्जन पदाधिकारियों के पार्टी छोड़ने से यहां पर पार्टी का कुनबा लगभग समाप्त हो गया, वहीं चुनाव में कांग्रेस को इन सभी का समर्थन मिलने से मजबूती मिली है. कई दर्जन लोगों ने मंगलवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने सभी का कांग्रेस पार्टी में स्वागत किया. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष रमापति चौधरी के साथ ही महासचिव सुभाष पाठक और अन्य पदाधिकारियों ने कांग्रेस की नीतियों में विश्वास करते हुए कांग्रेस के पाले में खुद को खड़ा कर लिया.


जदयू में बिखराव के बाद प्रदेश में जदयू का अस्तित्व लगभग खत्म हो गया है. प्रदेश अध्यक्ष रमापति चौधरी 1 साल से इस पद पर थे तो प्रदेश महासचिव सुभाष पाठक लंबे अरसे से जनता दल यूनाइटेड को उत्तर प्रदेश में बढ़ा रहे थे. इन दोनों के कांग्रेस से जुड़ने का निश्चित तौर पर कांग्रेस को कुछ न कुछ फायदा जरूर मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details