उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

NEWS TODAY: आज दिनभर इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

आज देश भर में मनाई जाएगी ईद उल अज़हा...सीएम योगी आज अनलॉक व्यवस्था की करेंगे समीक्षा ...आज से देश भर में बदल जाएंगे कई नियम...पढ़िए अन्य बड़ी खबरें जिन पर आज दिन भर रहेगी ईटीवी भारत की नजर.

By

Published : Aug 1, 2020, 8:06 AM IST

आज दिन भर की बड़ी खबरें
आज दिन भर की बड़ी खबरें

आज देश भर में मनाई जाएगी ईद उल अज़हा

शनिवार को पूरे देश में ईद उल अजहा यानी बकरीद मनाई जाएगी. कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते सरकार ने एक जगह पर लोगों को इकट्ठा न होने के निर्देश दिए हैं.

ईद उल अज़हा

सीएम योगी आज अनलॉक व्यवस्था की करेंगे समीक्षा
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. इसके बाद दोपहर 3:30 बजे अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी प्रेसवार्ता करेंगे.

समीक्षा बैठक

आज से देश भर में बदल जाएंगे कई नियम

एक अगस्त से देश भर में कई नियम बदल जाएंगे, जिससे रोजमर्रा की जिंदगी पर सीधा असर पड़ेगा. अगस्त महीने की एक तारीख को गैस सिलेंडर के दामों में बदलाव होते हैं. कुछ बैंकों ने मिनिमम बैलेंस न रखने पर चार्ज वसूलने का फैसला लिया है. वहीं अनलॉक-3 के नए दिशा-निर्देश भी आज से लागू हो रहे हैं. इसके अतिरिक्त बचत खाते पर ब्याज दर, ईपीएफ में योगदान, सुकन्या समृद्धि योजना, दोपहिया और चार पहिया वाहन खरीदने और ई-कॉमर्स कंपनियों से जुड़े नियम भी शामिल हैं.

देश भर में आज से बदले नियम

पीएम मोदी आज स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 2020 के ग्रेंड फिनाले को संबोधित करेंगे

पीएम मोदी शनिवार को स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन के ग्रैंड फिनाले को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने खुद ट्वीट करके यह जानकारी दी है. इस दौरान 10 हजार से अधिक छात्र सरकारी विभागों और उद्योगों की 243 समस्याओं को हल करने के लिए प्रतिभाग करेंगे.

पीएम मोदी

आज से ई-कॉमर्स कंपनियों को प्रोडक्ट पर लिखना होगा 'ऑरिजन कंट्री' का नाम

एक अगस्त से देश भर में कई नियम बदल जाएंगे. इसी क्रम में आज सभी से ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा मिलने वाले प्रोडक्ट पर 'ऑरिजन कंट्री' का नाम लिखना जरूरी हो जाएगा.

ई-कॉमर्स के बदले नियम

आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री रविशंकर प्रसाद आज मीडिया को करेंगे संबोधित
आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री रविशंकर प्रसाद आज इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण योजनाओं को बताने के लिए मीडिया को संबोधित करेंगे. मंत्री रविशंकर प्रसाद आज दिन में 1 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे.

आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री रविशंकर प्रसाद

दिल्ली में आज से शुरू होगा तीसरे चरण का सीरो सर्वे

राजधानी दिल्ली में आज से तीसरे चरण का सीरो सर्वे किया जाएगा. बताते चलें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के फैलाव का पता लगाने के लिए पांच दिवसीय सीरो-सर्वे किया जा रहा है.

दिल्ली में आज से होगा सीरो सर्वे

ABOUT THE AUTHOR

...view details