उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में टिड्डी दल का हमला, बचाव में उतरी कृषि विभाग की टीम

By

Published : Jul 12, 2020, 2:12 PM IST

राजधानी लखनऊ में रविवार को टिड्डी दल ने धावा बोल दिया है. टिड्डी दल ने मोहान इलाके से राजधानी लखनऊ में प्रवेश किया. कृषि विभाग के अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि, वह टिड्डी दल को देखने के साथ ही खाली डिब्बे बजाकर और शोर मचाकर उन्हें भगाने की कोशिश करें.

लखनऊ में टिड्डी दल का हमला
लखनऊ में टिड्डी दल का हमला

लखनऊ: राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में फसलों को बर्बाद करने के बाद टिड्डी दल ने रविवार को राजधानी लखनऊ में भी धावा बोल दिया. लखनऊ के मोहान और काकोरी क्षेत्र से होकर टिड्डी दल ने राजधानी के शहरी इलाकों में भी प्रवेश किया.

लखनऊ में टिड्डी दल का हमला

शोर मचाकर टिड्डी दल को भगाने की अपील

लगभग 10 किलोमीटर क्षेत्रफल में झुंड बनाकर उड़ रहे टिड्डी दल ने मोहान इलाके से राजधानी लखनऊ में प्रवेश किया. कृषि विभाग के अधिकारी बचाव दल के साथ मौके पर पहुंच गए हैं, लेकिन टिड्डियों की तादाद इतनी ज्यादा है कि वह काकोरी के आम बागान से होते हुए राजधानी लखनऊ के शहरी इलाकों में भी प्रवेश कर चुके हैं. सरोजिनी नगर, मोहान, काकोरी, दुबग्गा समेत हसनगंज थाना क्षेत्र में भी टिड्डी दल को देखा गया है. कृषि विभाग के अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वह टिड्डी दल को देखने के साथ ही खाली डिब्बे बजाकर शोर मचाकर उन्हें भगाने की कोशिश करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details