उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 22, 2020, 12:25 AM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: आज से चारबाग रेलवे स्टेशन पर खुलेंगे टिकट काउंटर, 25 से होगा रिफंड

यूपी के लखनऊ में चारबाग रेलवे स्टेशन पर आज यानी शुक्रवार से टिकट काउंटर खुल जाएंगे. यात्री काउंटर से टिकट बुक करा सकेंगे.

लखनऊ समचार.
चारबाग रेलवे स्टेशन.

लखनऊ:राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन पर आज से टिकट काउंटर खुल जाएंगे. यात्री काउंटर से टिकट बुक करा सकेंगे. हालांकि रिफंड का काम शुरू होने में दो-तीन दिन लग सकते हैं. 25 मई से यात्रियों का रिफंड शुरू होने की उम्मीद है.

लखनऊ मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ला ने बताया कि उत्तर रेलवे मुख्यालय की ओर से निर्देश मिलने के बाद शुक्रवार सुबह से आरक्षण केंद्र खोलने की तैयारी कर ली गयी है. इसके लिए संबंधित रेलकर्मियों को निर्देशित कर दिया गया है. शुक्रवार सुबह से काउंटर खुलेंगे, जहां यात्री आरक्षण के टिकटों की बुकिंग करा सकेंगे. बता दें कि 23 मार्च से कोरोना के कारण लॉकडाउन के चलते ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से बंद था. रेल मंत्रालय ने 1 जून से देशभर में 200 ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया. गुरुवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि शुक्रवार से रेलवे टिकट काउंटर खोल दिए जाएंगे. इसके लिए जोनल रेलवे को निर्देशित कर दिया गया है. वह अपनी आवश्यकता और सुविधा के अनुसार आरक्षण केंद्र खोलकर यात्रियों के टिकट बुक कर सकेंगे.

कोरोना के चलते रेलवे प्रशासन ने ट्रेनों का संचालन निरस्त कर दिया था, जिससे यात्रियों की यात्रा प्रभावित हो रही थी. यात्रियों के टिकट के रिफंड के लिए रेलवे प्रशासन ने मियाद दे दी थी. इस बीच शुक्रवार से टिकट काउंटर खुल जाने से रिफंड लेने वालों के लिए भी राहत हो जाएगी. हालांकि 25 मई से पहले यात्रियों को रिफंड होने की उम्मीद कम है. 25 के बाद ही रिफंड होना शुरू होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details