उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लोहिया अस्पताल में मरीजों से ठगी करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार

राजधानी लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. ये शातिर अस्पताल में आने वाले मरीजों से इलाज और जांच कराने के नाम पर ठगी का काम करते थे.

By

Published : Oct 1, 2020, 12:10 PM IST

तीन शातिर ठग गिरफ्तार.
तीन शातिर ठग गिरफ्तार.

लखनऊ :राजधानी के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में काफी समय से ठगी की शिकायत मिल रही थी. इन शातिर ठगों को पकड़ने के लिए पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया. जिसके बाद डीसीपी चारू निगम के कुशल नेतृत्व में थाना विभूति खंड पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

ये सभी ठग लोहिया हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों से इलाज और जांच के नाम पर ठगी करते थे. ये सभी राजधानी के कई थानों से वांछित भी चल रहे थे. इन सभी पर करीब आधा दर्जन से अधिक मुकदमे गोमती नगर विभूति खंड और गाजीपुर थानों में पहले से दर्ज हैं. गिरफ्त में आए अभियुक्तों के नाम विवेक कुमार रावत निवासी कपासी थाना लखनऊ गुडंबा, अमित कुमार कश्यप निवासी खुर्रम नगर लखनऊ, मुकेश कुमार सिंह अटरिया जिला सीतापुर का रहने वाला है.

डीसीपी चारू निगम ने बताया कि विभूति खंड थाना क्षेत्र अंतर्गत लोहिया अस्पताल में ये लोग मरीजों से इलाज के नाम पर ठगी करते थे. यह शिकायत लोगों ने डीसीपी और एडीसीपी दोनों से की थी. जिसके बाद विभूति खंड पुलिस सक्रिय हुई. आखिर में अभियुक्तों की तलाश में लगी पुलिस ने उन सब को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस की पूछताछ में इन अभियुक्तों ने बताया है कि ये भोलेभाले मरीजों को बाहर से ही संपर्क में ले लिया करते थे. जिसके बाद उनसे कहते थे कि वो आप का इलाज करा देंगे और जल्दी भर्ती भी करा देंगे. इसी बहाने धीरे-धीरे वो मरीजों से पैसे लेते रहते थे. पुलिस की गिरफ्त में आए अमित कश्यप ने पूछताछ में बताया कि वो लोहिया अस्पताल में गार्ड की नौकरी करता है. अमित कश्यप सिक्योरिटी कंपनी की तरफ से गार्ड है. वहीं पुलिस ने उसे उच्च अधिकारियों को संज्ञान में लेकर गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details