उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

'बाबरी मस्जिद से तीन किमी. दूर क्यों बन रहा राम मंदिर', शिवसेना नेता संजय राउत के सवाल पर सीएम योगी ने दिया ये जवाब...

शिवसेना नेता संजय राउत का एक बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें वह बाबरी मस्जिद को लेकर बयान देते नजर आ रहे हैं. इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर जंग छिड़ गई है. वहीं. इस बयान को लेकर सीएम योगी की प्रतिक्रया भी सामने आ गई है. चलिए जानते हैं इस बारे में.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 16, 2024, 11:05 AM IST

Updated : Jan 17, 2024, 7:41 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊः शिवसेना नेता संजय राउत का एक बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें वह बाबरी मस्जिद को लेकर बयान देते नजर आ रहे हैं. इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. वहीं, इस सवाल को लेकर एक टीवी चैनल के इंटरव्यू में सीएम योगी ने भी जवाब दिया है.

सोशल मीडिया पर बयान को लेकर प्रतिक्रिया ऐसे जता रहे यूजर.

दरअसल, संजय राउत ने मीडिया को जारी बयान में कहा था कि भाजपा कहती थी राम लला हम आएंगे, मंदिर वही बनाएंगे. मंदिर वही बनाएंगे" "मंदिर वही बनाएंगे" बोल बोल कर बाबरी मस्ज़िद गिराई. बाबरी मस्जिद के बड़े गुंबद के नीच ही भगवान श्री राम लला का जन्म हुआ था इस लिए वही मंदिर बनाने के हेतु से मस्जिद गिराई गई. फिर मंदिर वहा से 3 किलोमीटर दूर क्यों बनाया जा रहा है? अगर 3 किलोमीटर दूर ही मंदिर बनाना था तो मस्ज़िद क्यों गिराई? इसका जवाब बीजेपी को देना चाहिए. वहीं शिवसेना नेता संजय राउत के बयान के बाद एक मुस्लिम नेता का भी ऐसा ही बयान सामने आया है. इसे लेकर सोशल मीडिया पर यूजर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कोई इसे ठीक नहीं बता रहा है तो कोई इसके समर्थन में अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है.

सीएम योगी बोले, मंदिर वहीं बन रहा है...
एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में सीएम योगी ने कहा कि उद्ववजी और संजय राउत रामलला के दर्शन करने आए थे, तब क्यों नहीं सुझाव दिया. अंगूर खट्टे हैं ये तो कोई भी बोल सकता है. अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सबको है. हमारी पूरी लड़ाई वहीं थी, राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे. मंदिर वहीं बन रहा है. कोर्ट के फैसले को आखिर इतना लटकवाया क्यों गया. आखिर क्यों नहीं आप पैरवी कर रहे थे. मंदिर निर्माण में देरी का कारण कोर्ट नहीं बल्कि सरकारें थीं. वह चाहती ही नहीं थी कि राम मंदिर बने. सीएम योगी ने कहा कि जो देश की आस्था पर विश्वास करेगा वह जनविश्वास पर खरा उतरेगा.

ये भी पढ़ेंः राम मंदिर में 51 इंच की होगी रामलला की मूर्ति, 200 किलो वजनी प्रतिमा को इस मूर्तिकार ने बनाया, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम जारी

ये भी पढे़ंः ED छापे में खुलासा: घोटाले की रकम से गायत्री प्रजापति ने मुंबई में बेटों-बहुओं के नाम खरीदे आलीशान फ्लैट्स, कुर्क होंगे

Last Updated : Jan 17, 2024, 7:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details