उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी में चोरों का बोलबाला, एक दिन में तीन अलग-अलग जगह चोरी

By

Published : Feb 22, 2021, 3:00 AM IST

लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र में बीती रात अलग-अलग जगहों पर तीन चोरी की घटनाएं सामने आई हैं. पड़ोसियों की मदद से 112 की दी गई. सूचना के आधार पर चिनहट पुलिस मौके पर पहुंची. उसके बाद पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

lucknow
लखनऊ में चोरी

लखनऊ: राजधानी में पुलिस-प्रशासन के लाख दावों के बावजूद चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है. चिनहट थाना क्षेत्र में बीती रात अलग-अलग जगहों पर तीन चोरी की घटनाएं सामने आई हैं. पड़ोसियों की मदद से 112 की दी गई. सूचना के आधार पर चिनहट पुलिस मौके पर पहुंची. उसके बाद पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

नहीं रुक रही चोरी की घटनाएं
पहली घटना प्रेम बाग गणेशपुर रहमानपुर मटियारी चौराहा के निकट कोल्ड स्टोर चिनहट के पास स्थित गोडाउन में घटी है. जहां चोरों ने दुकान से लोहे की ग्रिल और अन्य सामान लेकर चंपत हो गए. दूसरी घटना सपना सिटी कॉलोनी निकट शाहपुर में एक मकान में बंद ताला तोड़कर चोर 76 हजार रुपये नगद और जेवरात चोरी कर ले गए. तीसरी घटना चिनहट के ही मल्हौर चौकी स्थित निजामपुर गांव में उस समय घटी, जब होटल मालिक होटल बंद कर अपने घर चला गया था. चोर ताला तोड़कर होटल में रखें नगदी और बर्तन चोरी कर ले गए.

गोडाउन में चोरी
प्रभारी निरीक्षक चिनहट धनंजय कुमार पांडे ने बताया अमित श्रीवास्तव का एक गोडाउन प्रेम बाग गणेशपुर मटियारी चौराहा निकट कोल्ड स्टोर के पास स्थित है. बीते 18, 19 की रात दुकान से लोहे की ग्रिल और अन्य सामान चोर चोरी कर ले गए. सूचना पर फिलहाल पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ताला तोड़कर घर से चोरी
सपना सिटी कॉलोनी शाहपुर में जागरण चौराहे के पास चाय की दुकान लगाने वाले प्रवेश कुमार शर्मा के मुताबिक उनकी पत्नी अपने मायके गई हुई है. उनके घर में उस समय कोई नहीं था. सुबह जब प्रवेश कुमार शर्मा अपने घर आए तो देखा कि उनके घर से 76 हजार रुपये और अलमारी में रखे जेवरात गायब थे. प्रवेश कुमार शर्मा ने बताया कि गर्मी का मौसम आने की वजह से गन्ने की मशीन खरीदने के लिए वो पैसा निकाल कर लाए थे. पीड़ित की तहरीर पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ढाबे में चोरी
मल्हौर चौकी के अंतर्गत आने वाले निजामपुर में अंशुल गौरव का क्रॉसिंग के पास ढाबा है. यहां भी चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया. ढाबे में रखे सामान को चोर चुरा ले गये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details