उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 15, 2020, 3:53 PM IST

Updated : Oct 15, 2020, 4:45 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: 7 महीने बाद दर्शकों को सिनेमा के माध्यम से मिलेगा मनोरंजन

यूपी में अनलॉक-5 में स्वीमिंग पूल और सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दे दी गई है. कोरोना को ध्यान में रखते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करने के निर्देश सरकार की तरफ से दिए गए हैं. कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर दंड का प्रावधान भी है. 7 महीने बाद सिनेमाघरों के खुलने के बाद दर्शकों में गजब का उत्साह दिख रहा है.

7 महीने बाद खुले सिनेमाघर.
7 महीने बाद खुले सिनेमाघर.

लखनऊ:कोरोना के कारण लागू लॉकडाउन के बाद अनलॉक-5 में गुरुवार से सिनेमाघर खुल गए हैं. सरकार द्वारा अनलॉक 5 में सिनेमाघरों, स्विमिंग पूल को खोलने के निर्देश दिए गए हैं. इसके बाद आज से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सिनेमाघरों को खोल दिया गया. उत्तर प्रदेश सरकार ने भी सिनेमाघरों के लिए अलग से गाइडलाइन जारी की थी. इसी क्रम में राजधानी लखनऊ के सिनेमा घरों को सरकार द्वारा जारी की हुई गाइडलाइन के अनुसार खोला गया है. गाइडलाइन के मुताबिक सिनेमाघरों में 50 फीसदी दर्शकों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी.

7 महीने बाद खुले सिनेमाघर.

दर्शक पहुंच रहे सिनेमाघर

सिनेमाघरों के खुलने के बाद दर्शक सिनेमाघरों तक पहुंचने लगे हैं. अभी भी दर्शकों के मन में कोरोना वायरस का खौफ छाया हुआ है, इसलिए राजधानी के सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या कम दिखी. सिनेमाघरों में पूरी तरह से कोरोन से बचाव के लिए निर्देशों का पालन हो रहा है. गाइडलाइन के मुताबिक अब दर्शकों को टिकट भी ऑनलाइन लेना होगा.

7 महीने बाद दशकों में दिखा रोमांच
उत्तर प्रदेश में सिनेमा हॉल कोरोना के चलते लॉकडाउन से पहले ही 15 मार्च को बंद कर दिए गए थे. अब 15 अक्टूबर से दोबारा सिनेमा हॉल खुल गए हैं. सरकारी निर्देशों के अनुरूप सिनेमा हॉल कोरोना वायरस के नियमों को पूरी तरह से पालन करते हुए खोले जा रहे हैं. इससे दर्शकों में भी काफी खुशी है. आज कोई नई फिल्म दर्शकों को नहीं दिखाई जाएगी. पहले की रिलीज हुई फिल्मों को ही आज प्रदर्शित किया जाएगा.

क्या बोले दर्शक

आईनॉक्स में फिल्म देखने पहुंचे आयुष्मान ने बचाया कि वह फन सिनेमा में फिल्म देखने आए थे. फिल्म देखने को लेकर वह काफी उत्साहित दिखे. उनका कहना था कि 7 महीनों से उन्होंने कोई फिल्म नहीं देखी है. अब सिनेमाघर खुले हैं तो उनका अच्छा मनोरंजन होगा, जिससे उनका तनाव भी कम होगा.

सिनेमा देखने पहुंचे दूसरे दर्शक राजन ने बताया कि वह सिनेमा देखने के लिए काफी ज्यादा उत्साहित हैं. आज वह समय से काफी पहले सिनेमाघर पहुंच गए हैं. इस दौरान वह सरकार द्वारा सिनेमाघरों में की गई व्यवस्थाओं संतुष्ट दिखे.

सरकारी प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करते हुए सिनेमाघर खोला गया है. बिना मास्क और थर्मल स्क्रीनिंग के किसी भी सिनेमा प्रेमी को एंट्री नहीं दी जाएगी. सिनेमाघरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा. इसके अलावा 1 सीट के अंतराल पर दूसरे दर्शक को बैठाया जाएगा. वहीं हर शो के छूटने के बाद हॉल को पूरी तरह से क्लीन और सैनिटाइज्ड किया जाएगा.
-उदय सिंह, ऑपरेशन इंचार्ज, आईनॉक्स सिनेमा हॉल

Last Updated : Oct 15, 2020, 4:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details