उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 29, 2021, 1:56 PM IST

ETV Bharat / state

शुरू हुई भगोड़े आईपीएस मणिलाल पाटीदार की बर्खास्तगी की प्रक्रिया

भगोड़े आईपीएस मणिलाल पाटीदार को बर्खास्त किए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि गृह विभाग ने पाटीदार को पुलिस सेवा से बर्खास्त करने के लिए कार्रवाई आरंभ कर दी है. पूरे मामले की विभागीय जांच आईजी मेरठ प्रवीण कुमार को दी गई है.

भगोड़े आईपीएस मणिलाल पाटीदार
भगोड़े आईपीएस मणिलाल पाटीदार

लखनऊ:भगोड़े आईपीएस मणिलाल पाटीदार को बर्खास्त किए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि गृह विभाग ने पाटीदार को पुलिस सेवा से बर्खास्त करने के लिए कार्रवाई आरंभ कर दी है. पूरे मामले की विभागीय जांच आईजी मेरठ प्रवीण कुमार को दी गई है. सूत्रों से जानकारी मिली है कि आईजी प्रवीण कुमार मणिलाल पाटीदार को दोषी मानते हुए जल्द ही शासन को रिपोर्ट भेजेंगे.

गृह विभाग के सूत्रों के अनुसार शासन स्तर पर मणिलाल पाटीदार को पक्ष रखने का पूरा मौका दिया जाएगा. बर्खास्तगी को लेकर शासन से यूपीएससी को रिपोर्ट भी भेजी जाएगी. यूपीएससी पूरे प्रकरण की जांच कर राष्ट्रपति को पाटीदार की बर्खास्तगी के संबंध में संस्तुति भेजेगा.

भगोड़े आईपीएस मणिलाल पाटीदार

इसे भी पढ़ें - UP के सबसे गरीब विधायकों की सूची में टॉप पर कांग्रेस के 'लल्लू'

माना जा रहा है कि बर्खास्तगी के लिए तीन से छह माह का समय लग सकता है. पिछले साल सितंबर में महोबा के खनन व्यावसायी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के मामले में तत्कालीन एसपी पाटीदार पर रिश्वतखोरी का लगा था आरोप।

गौरतलब है कि महोबा के क्रशर व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी ने जिले के तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था. उन्होंने एसपी व थानाध्यक्ष व अन्य के खिलाफ रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए वीडियो वायरल किया था. वीडियो वायरल होने के कुछ दिनों के बाद संदिग्ध परिस्थिति में गोली लगने से इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत हो गई थी.

मामले के मीडिया में सुर्खियों में आने के बाद एसपी पाटीदार, थानाध्यक्ष व अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. जिसके बाद लगभग एक साल से पाटीदार फरार तल रहे हैं, जबकि बाकी आरोपी जेल भेजे जा चुके हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details