उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी में उड़ रहीं कोरोना गाइडलाइन्स की धज्जियां, देखें कौन कर रहा मनमानी

By

Published : Apr 11, 2021, 2:13 PM IST

लखनऊ के कई अस्पतालों में कोरोना गाइडलाइन्स का पालन नहीं किया जा रहा है. यहां एक मरीज के साथ 10-10 तीमारदार आ रहे हैं. राजधानी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

उड़ाई जा रही कोरोना गाइडलाइन्स की धज्जियां
उड़ाई जा रही कोरोना गाइडलाइन्स की धज्जियां

लखनऊ:राजधानी में कोरोना के संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. इसके बाद भी महिला अस्पताल में कोरोना प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ रही हैं. अस्पताल के अंदर मरीजों की भीड़ हैं, तो अस्पताल के बाहर तीमारदार डटे हुए हैं. राजधानी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसके बाद भी अस्पताल में अनदेखी हो रही है. कहने को तो कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है, लेकिन हकीकत कुछ और ही है. अस्पताल परिसर में न तो कोई मास्क का इस्तेमाल कर रहा है और न ही एक दूसरे से दूरी बना कर रख रहा है.

उड़ाई जा रहीं कोरोना गाइड लाइन्स की धज्जियां.
तीमारदारों के लिए भी रिपोर्ट जरूरीहजरतगंज स्थित वीरांगना झलकारी बाई अस्पताल गर्भवती महिलाओं के लिए काफी अच्छा अस्पताल कहा जाता हैं. इसके चलते यहां अच्छी खासी भीड़ भी होती है. यहीं कारण है कि यहां कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. ऐसे में अस्पताल प्रशासन ने प्रसूता के तीमारदारों को भी कोरोना की जांच कराना अनिवार्य कर दिया हैं. सीएमएस डॉ. रंजना खरे ने बताया कि अस्पताल पूरी तरह से तैयार है. प्रसूता के परिजनों को भी कोविड वैक्सीनेशन और कोविड जांच की रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है. स्टाफ भी पूरी तरह से तैयार हैं. एंट्री गेट पर सैनिटाइजर रखा हैं.

इसे भी पढे:सिस्टम का चक्कर काट रहे कोरोना वॉरियर्स, जेब से देना पड़ रहा पैसा


पॉजिटिव आने के बाद भी अस्पताल में भीड़
बीते सप्ताह वीरांगना अवंतीबाई अस्पताल में कुल 11 प्रसूताओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. अस्पताल परिसर में मरीजों की भीड़ हैं. ऐसे में कही भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं होता दिख रहा है. अस्पताल की सीएमएस डॉ. सुधा वर्मा का कहना है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो रहा हैं. प्रसूताओं और तीमारदारों की कोविड रिपोर्ट देखकर ही उन्हें भर्ती कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details