उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राजधानी में खूंखार कुत्तों का आतंक, लोगों ने नगर आयुक्त से लगाई गुहार

राजधानी लखनऊ में खूंखार आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को इंदिरा नगर इलाके के शिवाजीपुरम, तकरोही, हरिहर नगर, पटेल नगर, मायावती कॉलोनी और मलिन बस्तियों में रहने वाले लोगों ने इसको लेकर बैठक की. इंदिरा नगर आवासीय महासमिति ने इस समस्या के संबंध में नगर आयुक्त को पत्र लिखा.

By

Published : Feb 2, 2021, 7:05 PM IST

नगर निगम
नगर निगम

लखनऊ: राजधानी में खूंखार आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है. शहर की मुख्य सडकों से लेकर गली-मोहल्ले हों या आवासीय कॉलोनी, हर जगह कुत्तों का झुंड लोगों को अपना शिकार बना रहा है, जिससे लोग दहशत में हैं. इस समस्या को लेकर नगर निगम अभी तक समाधान नहीं कर पाया है.

दरअसल, राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर इलाके में आवारा और खूंखार कुत्तों से परेशान लोगों द्वारा महत्वपूर्ण बैठक की गई. इंदिरा नगर आवासीय महासमिति द्वारा की गई इस बैठक में इलाके के शिवाजीपुरम, तकरोही, हरिहर नगर, पटेल नगर, मायावती कॉलोनी और मलिन बस्तियों के दर्जनों लोग शामिल हुए.

महासमिति के महासचिव सुशील कुमार बच्चा ने रोष व्यक्त करते हुए बताया कि इंदिरा नगर समेत उसके आसपास की सैकड़ों कॉलोनियों में आवारा कुत्तों की संख्या बहुत ज्यादा हो गई है, जिससे आवासीय कॉलोनी के बच्चे घर से निकलने में डरते हैं. कॉलोनी के सभी लोग इससे परेशान हैं.

महासमिति को लगातार शिकायत मिल रही है कि कुत्तों की संख्या प्रमुख रूप से शिवाजीपुरम, तकरोही, हरिहर नगर, पटेल नगर, मायावती कॉलोनी और मलिन बस्तियों में बढ़ी हुई है. इस संबंध में नगर आयुक्त को पत्र लिखा गया है कि अभियान चलाकर आवारा कुत्तों की नसबंदी कराई जाए और इन्हें कॉलोनियों से अलग रखा जाए, जिससे निवासी अपने को सुरक्षित महसूस कर सकें. लखनऊ जन कल्याण महामंच के अध्यक्ष पीतांबर भट्ट ने नगर विकास मंत्री को पत्र लिखकर मांग की है कि पूरे लखनऊ में अभियान चलाकर आवारा कुत्तों पर लगाम लगाई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details