उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ : तेजस के साथ "तेजस" का सफर बना यादगार, केक काटकर मनाया गया जन्मदिन

By

Published : Oct 5, 2019, 7:54 AM IST

कॉरपोरेट तेजस ट्रेन शुक्रवार को अपने निर्धारित समय से लखनऊ से दिल्ली के रवाना हुई. यह देश की पहली प्राइवेट ट्रेन है जिसका संचालन पूर्ण रूप से आईआरसीटीसी करेगी. वैसे ही खास मौके पर एक संयोग देखने को मिला. जहां तेजस नाम के एक बच्चे ने अपनी यात्रा को खास बनाने के लिए तेजस ट्रेन से सफर किया. इस दौरान आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने तेजस बच्चे का तेजस में केक काटकर जन्मदिन मनाया.

तेजस ट्रेन में तेजस का मनाया गया बर्थडे.

लखनऊ : देश की पहली कॉरपोरेट तेजस ट्रेन लखनऊ से कानपुर वाया दिल्ली के लिए रवाना हुई. इसी बीच इस ट्रेन में संयोगवस अपने माता-पिता के साथ तेजस नाम का बच्चा भी सफर कर रहा था. यह सुनकर रेलवे के सीएमडी भी काफी खुश हुए. क्योंकि तेजस ट्रेन के पहली बार संचालन के साथ तेजस नाम का ही बच्चा भी सफर कर रहा था. तेजस से मिलने ट्रेन के कोच में स्वयं आईआरसीटीसी और रेलवे के अधिकारी पहुंचे. इस दौरान यहां पर तेजस से केक कटवाया गया और जन्मदिन मनाया गया.

तेजस ट्रेन में तेजस का मनाया गया बर्थडे.

तेजस ट्रेन में संयोग से तेजस ने पहली बार किया सफर

  • देश की पहली प्राइवेट ट्रेन में अजब संयोग देखने को मिला, ट्रेन के पहली बार संचालन में तेजस नाम का एक बच्चा सफर कर रहा था.
  • सात साल के बच्चे तेजस ने पहली बार अपने माता पिता के साथ तेजस ट्रेन से कानपुर के लिए सफर शुरू किया.
  • माता-पिता और बच्चे तेजस ने ट्रेन के चित्र वाली स्पेशल टी-शर्ट भी बनवाकर पहन रखी थी.
  • खास बात यह है कि रास्ते में ही तेजस का तेजस ट्रेन में जन्मदिन मनाया गया.
  • देश की पहली कारपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में पैसेंजरों के लिए विमानों जैसी सुविधाएं हैं.

तेजस ट्रेन के लिए अपना दिल्ली का प्रोग्राम कैंसिल कर दिया. कानपुर के लिए तेजस से सफर करने के लिए टिकट कराया. मुझे लगता है कि ट्रेन बहुत ही अच्छी है और भविष्य में सफल होगी.
-मनोज कुमार श्रीवास्तव

ABOUT THE AUTHOR

...view details