उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: कोरोना काल में पहली बार आयोजित हुआ तहसील दिवस

​​​​​​राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर तहसील में 6 माह बाद मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया. इस दौरान फरियादियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अधिकारियों से अपनी समस्याएं बताई.

By

Published : Sep 16, 2020, 5:06 PM IST

6 माह बाद आयोजित हुआ तहसील दिवस.
6 माह बाद आयोजित हुआ तहसील दिवस.

लखनऊ :राजधानीके सरोजनी नगर तहसील में करीब 6 माह बाद मंगलवार को फिर से संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया. सरोजनी नगर तहसील में आयोजित हुए संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता एडीएम आपूर्ति डॉक्टर आरडी पांडे ने की.

सरोजनी नगर तहसील में आयोजित हुए संपूर्ण समाधान दिवस में पुलिस विभाग की 7, राजस्व विभाग की 32, विकास की 5, शिक्षा की एक और अन्य विभागों से संबंधित 4 शिकायतों सहित कुल 49 शिकायतें दर्ज हुई. जिसमें राजस्व विभाग से संबंधित एक शिकायत का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया. जबकि अन्य शिकायतों के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं.

संपूर्ण समाधान दिवस में ज्यादातर अधिकारी काफी देर से पहुंचे. इस संबंध में सरोजिनी नगर एसडीएम प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी ने बताया कि देर से पहुंचने वाले सभी अधिकारियों को आगे से समय पर उपस्थित होने के लिए हिदायत दी गई है. काफी दिनों बाद आयोजित हुए संपूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की भीड़ तहसील परिसर में उमड़ी. संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित होने से लोगों में एक बार फिर से अपनी समस्या का निवारण होने की उम्मीद जगी है.

एसडीएम ने कहा कि इस बार संपूर्ण समाधान दिवस में आए हुए सभी फरियादियों की प्रार्थना पत्र को मौके पर निस्तारण करने के साथ ही जिनका निस्तारण नहीं हो पाया है, उस प्रार्थना पत्र को ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्टर किया जाएगा. जिससे फरियादियों को घर बैठे ही उनके मोबाइल पर उनके द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र पर की गई कार्रवाई का विवरण प्राप्त हो सकेगा. जिससे उन्हें तहसील कार्यालय के बार-बार चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details