उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: पॉलिटेक्निक कॉलेज में शुरू हुईं प्रतियोगिताएं, मुख्य अतिथि के तौर पहुंचीं प्राविधिक शिक्षा मंत्री

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में खेलकूद, वाद-विवाद, सांस्कृतिक प्रोग्राम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश की मंत्री कमल रानी वरुण पहुंचीं.

By

Published : Feb 5, 2020, 5:04 AM IST

etv bharat
पॉलिटेक्निक कॉलेज में पहुंची शिक्षा मंत्री कमल रानी.

लखनऊ: फैजाबाद रोड स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक में खेलकूद, वाद-विवाद और सांस्कृतिक प्रोग्राम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश सरकार की मंत्री कमल रानी पहुंचीं. उन्होंने बच्चों द्वारा बनाये गए मॉडल प्रदर्शनी का निरीक्षण किया. साथ ही सांस्कृतिक प्रोग्राम का अवलोकन किया.

पॉलिटेक्निक कॉलेज में पहुंची शिक्षा मंत्री कमल रानी.

मंत्री कमल रानी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जब तक हम लोगों के बीच संस्कार नहीं होंगे, तब तक समाज में आने वाली तमाम कुरीतियों का विनाश नहीं हो पाएगा. सबसे पहले हमें अपने परिवार और समाज से संस्कारों की सीख लेनी होगी. बच्चों से उन्होंने कहा कि मैं चाहती हूं कि जब आप यहां से निकलें, तो लोग आपके संस्कारों की मिसाल दें.

यह भी पढ़ें: पूरे देश में एनआरसी लागू करने पर अभी कोई फैसला नहीं : गृह मंत्रालय

राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर आर के सिंह ने कहा कि इस तरह के प्रोग्राम से बच्चों का मनोबल बढ़ता है. यह आयोजन 3 दिन चलेगा. तीसरे दिन कॉलेज वार्षिकोत्सव मनाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details