उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 16, 2021, 7:06 AM IST

ETV Bharat / state

नारी शिक्षा निकेतन की शिक्षिकाओं को 2 महीने से नहीं मिला वेतन, करेंगी आंदोलन

राजधानी के नारी शिक्षा निकेतन महाविद्यालय में पढ़ाने वाली शिक्षकओं को पिछले 2 महीने से वेतन नहीं मिला. वहीं, इस महाविद्यालय की प्रिंसिपल पिछले 5 महीने से वेतन का इंतजार कर रही हैं. इससे, नाराज शिक्षिकाओं ने 18 मार्च से आंदोलन पर बैठने की घोषणा की है.

2 महीने से नहीं मिला वेतन
2 महीने से नहीं मिला वेतन

लखनऊ:राजधानी के नारी शिक्षा निकेतन महाविद्यालय में पढ़ाने वाली शिक्षकों को पिछले 2 महीने से वेतन नहीं मिला. वहीं, इस महाविद्यालय की प्रिंसिपल पिछले 5 महीने से वेतन का इंतजार कर रही हैं. इससे, नाराज शिक्षिकाओं ने 18 मार्च से आंदोलन पर बैठने की घोषणा की है. नाराज शिक्षिकाओं ने साफ किया है कि 17 मार्च तक वेतन का भुगतान नहीं किया गया तो 18 मार्च से आंदोलन किया जायेगा.

कई महीनों से परेशान हैं शिक्षक
लखनऊ विश्वविद्यालय सहयुक्त महाविद्यालय शिक्षक संघ (लुआक्टा) के अध्यक्ष डॉ.मनोज पांडेय ने बताया कि महाविद्यालय में विगत कई महीनों से शिक्षिकाओं एव शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के वेतन का भुगतान विलम्ब से हो रहा है एवं माह जनवरी एवं फरवरी 2021 के वेतन का भुगतान नहीं हुआ है. यह स्थिति अत्यंत चिंताजनक है.

नियमों के विरुद्ध काम कर रहा विभाग

संगठन का आरोप है कि किसी भी शिक्षक/कार्यवाहक प्राचार्य का वेतन रोकने का अधिकार नियमों के विपरीत किसी को नहीं है. उच्च शिक्षा विभाग द्वारा नियमों की अवहेलना की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details