उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नवाबों के शहर में टैलेंट हंट प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई अपनी प्रतिभा

By

Published : Jan 9, 2020, 10:05 AM IST

राजधानी लखनऊ में शान-ए-अवध नामक संस्था ने टैलेंट हंट प्रतियोगिता का आयोजन कर लोगों के प्रतिभा को निखारने का एक अवसर दिया है. इस प्रतियोगिता में सभी वर्गों के लोगों ने प्रतिभाग लिया और अपने टैलेंट को निखारा.

टैलेंट हंट प्रतियोगिता
टैलेंट हंट प्रतियोगिता

लखनऊ:कहते हैं हर व्यक्ति के अंदर कोई न कोई हुनर जरूर होती है. बस उसे निखारने की जरूरत होती है. राजधानी के तमाम वर्गों के लोगों के व्यक्तित्व को निखारने और उनके प्रतिभा को नया आयाम देने के लिए शान-ए-अवध संस्था ने आयोजन कराया है. इस संस्था में प्रदेश संगीत नाटक अकादमी में टैलेंट हंट के ग्रैंड फिनाले का आयोजन किया गया. इस आयोजन में हर वर्ग से लोगों ने शिरकत की और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया.

टैलेंट हंट प्रतियोगिता का आयोजन.

आवाज को मिला एक नया परवाजशान-ए-अवध संस्था के ऑर्गेनाइजर वैभव कुमार पांडे ने बताया कि टैलेंट हंट की थीम 'वुमन एंपावरमेंट' और 'यूथ अगेंस्ट रेप' रखा गया है. इसका उद्देश्य यह है कि लोग अपनी ऊर्जा का सही इस्तेमाल कर सकें और उन्हें एक बेहतरीन मंच मिल सके.

इसके अलावा इस टैलेंट हंट का मकसद सिर्फ एक प्रतियोगिता नहीं है. बल्कि इस टैलेंट हंट से जुड़े हुए सभी लोगों को ग्रूम किया जा रहा है. उनके लिए एक टीम तैयार है और जो लोग कभी बाथरूम सिंगर हुआ करते थे, उनकी आवाज को एक नया परवाज दिया गया है. ऐसे लोगों को उनकी प्रतिभा का सही अंदाजा भी होगा और उन्हें आगे बढ़ने का अवसर भी मिलेगा.
क्लासिकल डांस कर दिखाई अपनी प्रतिभा
टैलेंट हंट का हिस्सा बनी अक्षरा दत्ता ने बताया कि मैं क्लासिकल डांस कर रही हूं. यह मेरी हॉबी है. इसलिए मैंने इस टैलेंट शो में हिस्सा लिया है. मैं बड़े होकर आईएफएस ऑफिसर बनना चाहती हूं.
डांस प्लस सीजन 4 के पार्टिसिपेंट ने प्रतिभागी को किया प्रोत्साहित
इस टैलेंट हंट के जज बने ऋषभ शर्मा ने बताया कि मैं खुद डांस प्लस सीजन 4 का पार्टिसिपेंट हो चुका हूं. मुझे पता है कि पार्टिसिपेंट बनने का डर कितना ज्यादा होता है. जज बनकर मैं बहुत रोमांचित हूं. यहां मैं सभी प्रतिभागियों को गुड लक विश करना चाहता हूं और उनको एक संदेश भी देना चाहता हूं कि अपने हुनर को ज्यादा से ज्यादा निखारने का प्रयास करें.
हर वर्ग के लोगों ने लिया हिस्सा
इस टैलेंट हंट प्रतियोगिता में सिंगिंग डांसिंग पोयम राइटिंग फैशन शो राम चौक समेत कई तरह की प्रतिभा को मंच दिया गया था. इसमें हर आयु वर्ग के लोगों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया.

इसे भी पढ़ें:-लखनऊ: एथलीट तृप्ति का सीएम योगी से वादा, टोरंटो से लाएंगी गोल्ड मेडल

ABOUT THE AUTHOR

...view details