उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

'टैलेंट हंट' से टैलेंट निकालकर कांग्रेस को बेहतर टैलेंट देगा अल्पसंख्यक विभाग

उत्तर प्रदेश में जिम्मेदार लोग कांग्रेस पार्टी को एक नए मुकाम तक पहुंचाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. इसके चलते टैलेंट हंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में युवा कांग्रेस को कैसे मजबूत करें, इन जैसे विषयों पर तमाम युवाओं ने अपनी-अपनी बात पर्यवेक्षकों के सामने रखी.

By

Published : Sep 22, 2019, 9:01 AM IST

लखनऊ में टैलेंट हंट कार्यक्रम का आयोजन.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को मजबूती देने के लिए राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी नए-नए तरह के प्लान बना रही हैं. प्रियंका के निर्देश पर एआईसीसी अल्पसंख्यक विभाग की तरफ अल्पसंख्यक समाज के लोगों को जोड़कर बूथ स्तर से लेकर जिला स्तर तक टैलेंट हंट कार्यक्रम आयोजित किया गया.

लखनऊ में टैलेंट हंट कार्यक्रम का आयोजन.

माइनॉरिटी डिपार्टमेंट इसटैलेंट हंट प्रतियोगिता के माध्यम से बेहतरीन टैलेंट खोज कर कांग्रेस के हाथ को मजबूत करेगा. शनिवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर पूर्वी उत्तर प्रदेश के 40 जिलों के अल्पसंख्यक समाज के लोगों के लिए टैलेंट हंटकार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें तमाम युवाओं ने अपनी-अपनी बात पर्यवेक्षकों के सामने रखी.

कई जिलों तक होगा इस कार्यक्रम का आयोजन
पूर्वी उत्तर प्रदेश के 40 जिलों के बाद अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 35 जिलों में प्रतिभागियों के लिए कार्यक्रम का आयोजन होगा. कार्यक्रम में पर्यवेक्षक के रूप में एआईसीसी अल्पसंख्यक विभाग की ओर से राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व अध्यक्ष आजम बेग और दिल्ली अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रभारी हंजला उस्मानी मौजूद रहे.

कार्यक्रम के दोनों पर्यवेक्षक आगामी 24 अक्टूबर तक रिपोर्ट बनाकर अल्पसंख्यक के राष्ट्रीय अध्यक्ष नदीम जावेद को सौंपेंगे. इसके बाद यह रिपोर्ट कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के समक्ष रखी जाएगी. इसके बाद इन्हीं प्रतिभाओं में से बूथ स्तर से लेकर जिला स्तर तक पदाधिकारियों की कमान सौंपी जाएगी. निष्क्रिय पदाधिकारियों को पद छोड़ना पड़ेगा.

इस टैलेंट हंट कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य यही है कि कैसे उन प्रतिभाओं को निखारने का काम किया जाए. उन्हें बाहर लाया जाए और कांग्रेस से जोड़ा जाए. तमाम विंग के पदाधिकारी आने वाले दिनों में अब इसी टैलेंट हंट प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले ही बनाए जाएंगे और कांग्रेस को मजबूती प्लान करेंगे. तमाम युवा प्रतिभागियों ने शुक्रवार को इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया है.
-रेहान खालिद, चेयरमैन

ABOUT THE AUTHOR

...view details