उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या हुई 42, स्वास्थ्य विभाग का दावा तैयारियां पूरी

राजधानी लखनऊ में स्वाइन फ्लू ने अपने पैर पसारना शुरू कर दिए हैं. राजधानी में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या 42 हो गई है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग दावा कर रह है कि स्वाइन फ्लू से निपटने की तमाम तैयारियां की गई हैं.

By

Published : Mar 11, 2020, 9:38 PM IST

लखनऊ समाचार.
लखनऊ में बढ़े स्वाइन फ्लू के मरीज.

लखनऊः राजधानी में स्वाइन फ्लू के मिले मरीजों को लेकर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट पर है. जिला अस्पतालों में इस तरह के मरीजों के लिए अलग से वार्ड भी बनाए गए हैं. यहां पर यदि कोई मरीज आता है, तो सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, ताकि समय रहते इलाज किया जा सके.

लखनऊ में बढ़े स्वाइन फ्लू के मरीज.

हालांकि यह सभी तमाम तैयारियां जमीन पर उतरती नहीं दिख रही हैं, क्योंकि राजधानी लखनऊ में अब तक स्वाइन फ्लू से 42 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इस आंकड़े में लगभग हर रोज 1 से 2 मरीजों की बढ़ोतरी हो रही है. इन बढ़े हुए आंकड़ों ने स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ा दी हैं.

इसे भी पढ़ें-नशे की हालत में वायरल हुआ दारोगा का वीडियो, कमिश्नर ने किया निलंबित

बता दें, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन गुरुवार को 2 नए मरीज स्वाइन फ्लू के सामने आए हैं. अमीनाबाद में 62 साल के व्यक्ति को स्वाइन फ्लू से संक्रमित होने का मामला सामने आया है. साथ ही माल के क्षेत्र में 72 वर्षीय व्यक्ति स्वाइन फ्लू से संक्रमित हो गए हैं. दोनों मरीजों को केजीएमयू और एसजीपीजीआई में भर्ती किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details