उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्वतन्त्र देव सिंह बोले- जिन्ना के स्तुतिगान से स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान कर रहे सपाई...

By

Published : Nov 10, 2021, 7:59 PM IST

भाजपा जिलाध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंह ने कहा है कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे विपक्षी नेताओं में मोहम्मद अली जिन्ना के स्तुतिगान की होड़ लग गई है. सपाई लगातार जिन्ना की तुलना महात्मा गांधी और लौह पुरूष भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल से करके स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अपमान करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

लखनऊ: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं विपक्षी नेताओं में मोहम्मद अली जिन्ना (Mohammad Ali Jinnah) के स्तुतिगान की होड़ लग गई है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता लगातार जिन्ना की तुलना महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) एवं लौह पुरूष भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel) से करके देश और हमारे असंख्य स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अपमान करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इस तरह की तुलना सिर्फ स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का ही नहीं बल्कि पूरे देश भर के पिछड़े वर्ग का अपमान है. यह वर्ग सरदार पटेल को अपना आदर्श मानता हैं और प्रेरणा लेता है. उन्होंने कहा कि प्रदेश का पिछड़ा वर्ग इस अपमान को भूल नहीं सकता और समाजवादी पार्टी को सबक सिखाने के लिए आतुर हैं.

गौरतलब है कि सुहेलदेव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बुधवार को जिन्ना को लेकर अखिलेश यादव का समर्थन किया था. उन्होंने कहा था कि जिन्ना अगर पहले पीएम होते तो देश का बंटवारा न होता. सिंह ने कहा कि तुष्टीकरण की राजनीति के चलते विपक्षी दलोें के नेता मानसिक दिवालियापन के शिकार हो गए है. उन्होंने यह भी कहा कि अभी तक सपा मुखिया अखिलेश यादव जिन्ना की तुलना लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल से कर रहे थे अब उनके नेता जिन्ना को स्वतंत्रता संग्राम की अग्रिम पंक्ति का नेता बता रहे हैं. ऐसा करते हुए वे भूल जाते हैं कि पहले जिन्ना ने धर्म के आधार पर दल का गठन किया और अन्तोगत्वा देश का विभाजन तक करा डाला.

ये भी पढ़ेंः अगर जिन्ना पहले प्रधानमंत्री बनते तो देश का बंटवारा नहीं होता: ओम प्रकाश राजभर

उन्होंने कहा कि अखिलेश और उनके नेताओं को विभाजन की पीड़ा का भले ही अहसास न हो लेकिन देशवासी अभी तक उस दंश को भूलें नहीं है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दरसल जिन्ना के नाम की माला जपने वालों का इतिहास हमेशा से समाज को जाति, धर्म और मत के आधार पर बांटने का रहा है. यह कभी नहीं चाहते कि प्रदेश में सामाजिक सद्भाव और भाईचारा हो.

उन्होंने कहा कि एक बार फिर विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत ये प्रदेश में सामाजिक सौहार्द्र को खराब करने की साजिश रच रहे हैं लेकिन वे भूल जाते है कि भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ प्रदेश की जनता ऐसी किसी भी कुचेष्ठा को सफल नहीं होने देगी. भाजपा का संकल्प सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास है और पार्टी इसी संकल्प के साथ आगे बढ़ रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details