उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

PFI के यूपी प्रेसिडेंट के घर से ईडी को छापेमारी में मिले संदिग्ध दस्तावेज

By

Published : Dec 4, 2020, 11:01 AM IST

उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष के घर संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं. प्रदेश अध्यक्ष नसीम पर दिल्ली के शाहीन बाग और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन में साजिश का भी आरोप है.

ईडी ने मारे छापे
ईडी ने मारे छापे

लखनऊः देश के 8 राज्यों में ईडी ने पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के विरुद्ध मनी लांड्रिंग के आरोपों के चलते 26 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. छापेमारी में यूपी के लखनऊ और बाराबंकी सहित चार जिले शामिल थे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीएफआई के यूपी प्रेसिडेंट नसीम के इंदिरा नगर स्थित घर पर छापेमारी के दौरान संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं. नसीम पर दिल्ली के शाहीन बाग में और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन में साजिश का आरोप भी है. वहीं बाराबंकी में पीएफआई के सदस्य मुदस्सिर के घर भी छापा मारा गया. मुदस्सिर पर आरोप था पीएफआई से ₹80000 लेकर सीएए के प्रदर्शन में गड़बड़ी फैलाई.

पीएफआई के यूपी प्रेसिडेंट के घर से मिले ईडी को संदिग्ध दस्तावेज
ईडी ने देशभर में छापेमारी की थी. इस दौरान उत्तर प्रदेश के लखनऊ और बाराबंकी में नसीम और मुदस्सिर के घर भी छापा मारा गया. छापेमारी में उत्तर प्रदेश के पीएफआई के प्रेसिडेंट नसीम के इंदिरा नगर स्थित घर से संदिग्ध दस्तावेज बरामद हुए हैं. बाराबंकी में मुदस्सिर के घर से छापेमारी हुई वहां भी ईडी को कुछ दस्तावेज मिले हैं. सीएए, एनआरसी में बड़े पैमाने पर पीएफआई ने हिंसा फैलाने की साजिश रची थी जिसके सबूत मिले थे. वहीं इस मामले में पीएफआई को विदेशों से फंडिंग भी हुई थी. वहीं पिछले साल बाराबंकी की कुर्सी थाना क्षेत्र के बहरौली से नदीम नाम के युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. नदीम पर आरोप था कि सीएए और एनआरसी प्रदर्शन के दौरान वह हिंसा में शामिल था.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details