उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लाइसेंसी शस्त्र धारक जल्द करें यह काम, नहीं तो कार्रवाई के लिए रहें तैयार

By

Published : Dec 11, 2020, 7:51 PM IST

लखनऊ जिला प्रशासन ने तीन लाइसेंस होल्डरों को असलहा बिक्री या जमा करने के लिए नोटिस जारी की थी. नोटिस जारी होने के बावजूद अभी तक 50 प्रतिशत से भी कम लोगों ने असलहा बिक्री करने के लिए परमिशन ली है या असलहा जमा कराया है.

Breaking News

लखनऊ: शासन के निर्देशों के बाद बीते दिनों लखनऊ जिला प्रशासन ने तीन लाइसेंस होल्डरों को असलहा बिक्री या जमा करने के लिए नोटिस जारी की थी, जिसके बाद अभी तक बड़ी संख्या में लोगों ने न असलहे जमा किए हैं और न बिक्री के लिए परमिशन ली है. ऐसे में 13 दिसंबर के बाद लखनऊ जिला प्रशासन तीन असलहा धारियों के खिलाफ तीसरा लाइसेंस कैंसिल करने की कार्रवाई कर सकता है.

अब सिर्फ एक व्यक्ति दो असले ही रख सकता है
50 प्रतिशत से भी कम तीन लाइसेंस होल्डर ने ली बिक्री की परमिशनशासन के निर्देशों के तहत अब सिर्फ एक व्यक्ति दो असले ही रख सकता है, लिहाजा तीन लाइसेंस रखने वालों का एक लाइसेंस कैंसिल होना है, जिसको लेकर बीते दिनों सिटी मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी की गई थी. नोटिस जारी होने के बावजूद अभी तक 50 प्रतिशत से भी कम लोगों ने असला बिक्री करने के लिए परमिशन ली है या असलहा जमा कराया है. 50 प्रतिशत से अधिक तीन लाइसेंस होल्डर ने कोई कार्रवाई नहीं की है. ऐसे में जिन लोगों के पास तीसरा असलहा है और उन्होंने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है उनके खिलाफ जिला प्रशासन लाइसेंस कैंसिलेशन की कार्रवाई कर सकता है. 1000 तीन लाइसेंस होल्डर को जारी की गई थी नोटिससिटी मजिस्ट्रेट में ईटीवी भारत को जानकारी देते हुए बताया कि शासन ने निर्णय लिया था कि एक व्यक्ति के नाम पर सिर्फ दो ही असलहे हो सकते हैं. ऐसे में राजधानी लखनऊ में जिन लोगों के पास तीसरा असलहा है उन्हें नोटिस जारी की गई थी. राजधानी लखनऊ में ऐसे लगभग 1000 लोग हैं, जिन्हें 13 दिसंबर तक अपना तीसरा असलहा जमा करना है या फिर उसकी बिक्री करनी है. कुछ लोगों ने असलहा बिक्री करने की अनुमति ली है, लेकिन बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं, जिन्होंने अभी तक इस ओर ध्यान नहीं दिया है.

शासन से मिल सकती है छूट
जिला प्रशासन लखनऊ में तीसरा असलहा रखने वाले 1000 लोगों के ऊपर कार्रवाई करने की योजना बना रहा हो, लेकिन या उम्मीद भी लगाई जा रही है कि शासन स्तर से असलहा जमा करने या बिक्री करने के लिए अभी और मौके दिए जा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details