उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: विधानसभा के शीतकालीन सत्र में आएगा अनुपूरक बजट

यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र आगामी 17 से 24 दिसंबर के बीच आहूत किया जाएगा. जल्द ही शीतकालीन सत्र का कार्यक्रम जारी होगा. शीतकालीन सत्र में योगी सरकार अनुपूरक बजट लाने जा रही है.

By

Published : Dec 4, 2019, 4:14 PM IST

etv bharat
17 दिसम्बर से शुरू होगा यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र.

लखनऊ:यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र आगामी 17 से 24 दिसंबर के बीच आहूत किया जाएगा. इस सत्र में योगी सरकार अनुपूरक बजट लाने जा रही है. एक सप्ताह तक चलने वाले इस सत्र में सरकार प्रदेश में चल रही परियोजनाओं में पैसों की कमी के चलते आ रही रुकावट को दूर करने के लिए धनराशि का प्रावधान करेगी.

17 दिसम्बर से शुरू होगा यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र.

अनुपूरक बजट के लिए सरकार ने सभी विभागों से अनुमानित धनराशि के प्रस्ताव मांगे हैं. विभागों को 9 दिसंबर तक प्रस्ताव शासन को भेजने होंगे. हालांकि अभी तक सत्र का कोई कार्यक्रम नहीं जारी हुआ है. विधानसभा सूत्रों का कहना है कि 17 दिसंबर से शुरू होने वाले इस सत्र की तैयारी शुरू कर दी गई हैं. जल्द ही आधिकारिक रूप से सत्र का कार्यक्रम जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: मैनपुरी दुष्कर्म कांड में सीबीआई जांच कराए सरकार: आराधना मिश्रा
योगी सरकार के सामने परियोजनाओं को परिणाम तक पहुंचाना बड़ी चुनौती है. सरकार के सामने अब ज्यादा समय नहीं बचा है. करीब-करीब तीन साल बीत गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि उनकी सभी परियोजनाएं 2022 से पहले पूरी हों. ताकि जनता को उनके पास बताने के लिए ऐसी तमाम परियोजनाएं रहें, जोकि धरातल पर पहुंच चुकी हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details