उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम योगी की ताजपोशी के गवाह बनेंगे सदी के महानायक अमिताभ बच्चन

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में देशभर से वीवीआईपी मेहमान आ रहे हैं. इसी बीच सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का भी मुस्कुराता हुआ चेहरा नजर आएगा. शपथ ग्रहण समारोह में अमिताभ बच्चन के शामिल होने की पुष्टि हो चुकी है.

By

Published : Mar 25, 2022, 12:34 PM IST

etv bharat
अमिताभ बच्चन

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में देशभर से वीवीआईपी मेहमान आ रहे हैं. इसी बीच सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का भी मुस्कुराता हुआ चेहरा नजर आएगा. शपथ ग्रहण समारोह में अमिताभ बच्चन के शामिल होने की पुष्टि हो चुकी है. वो रिलायंस ट्रांसपोर्ट के चार्टर्ड विमान से लखनऊ आ रहे हैं. अमिताभ बच्चन भले ही शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो रहे हैं मगर उनकी पत्नी जया बच्चन समाजवादी पार्टी की सांसद हैं. समय-समय पर भारतीय जनता पार्टी को लेकर अपने बयानों में सख्त रूख अपनाती नजर आती हैं.

बता दें कि अमिताभ बच्चन का आना आज सुबह ही तय हुआ है. वो शाम करीब 3:30 बजे लखनऊ पहुंच जाएंगे. उनको मुंबई से रिलायंस ट्रांसपोर्ट के चार्टर्ड प्लेन से लखनऊ आना है. अमिताभ बच्चन 1984 में कांग्रेस के टिकट पर प्रयागराज से हेमवती नंदन बहुगुणा को हराकर सांसद बने थे. मगर धीरे-धीरे उनका मन राजनीति से ऊब गया और उन्होंने वापस बॉलीवुड की राह पकड़ ली. यह बात दीगर है कि अमर सिंह से संपर्क में आने के बाद उनकी पत्नी जया बच्चन समाजवादी पार्टी के करीब आईं और अब वो सपा से राज्यसभा सांसद भी हैं.

यह भी पढ़ें-शपथ ग्रहण: राजनीतिज्ञ, उद्योगपति और बॉलीवुड हस्तियां बनेंगी साक्षी, देखें पूरी लिस्ट

गौरतलब है कि योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए देश भर से तमाम विशेष अतिथिगणों को आमंत्रित किया गया है. इसमें अमिताभ बच्चन भी शामिल हैं. उनके साथ में मुंबई से कुमार मंगलम बिरला भी शपथ ग्रहण समारोह में आ रहे हैं. माना जा रहा है कि अमिताभ बच्चन के आने से शपथ ग्रहण समारोह का गौरव और अधिक बढ़ जाएगा. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत 12 राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री शामिल हो रहे हैं. इसके साथ ही विपक्ष के बड़े नेताओं के साथ देशभर से साधु-संतों के बड़े चेहरे व बड़े उद्योगपति भी शामिल हो रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details