उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेसी नेता ने अपने ही प्रदेश अध्यक्ष पर दर्ज कराई FIR, सोनिया गांधी को लिखा पत्र

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस नेता ने ही प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश सचिव रहे सुनील राय ने अजय कुमार लल्लू से जान का खतरा बताया है. साथ ही प्रदेश अध्यक्ष को सवर्ण विरोधी बताते हुए सोनिया गंधी को भी पत्र लिखा है.

By

Published : Jun 18, 2021, 1:28 PM IST

Updated : Jun 18, 2021, 3:36 PM IST

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर दर्ज कराया मुकदमा.
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर दर्ज कराया मुकदमा.

लखनऊःकांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता ने FIR दर्ज कराई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश सचिव रहे सुनील राय शुक्रवार को प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय काल के माध्यम से मुझे जान से मारने की धमकी दी जा रही है. सुनील राय ने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू से अपनी जान को खतरा बताया है. उन्होंने लखनऊ के हुसैनगंज थाने में अजय कुमार लल्लू के खिलाफ धारा 323, 427 व 322 के तहत मामला दर्ज कराया है. इस मामले में हुसैनगंज के इंस्पेक्टर का कहना है कि 2020 में कांग्रेस कार्यालय के बाहर एक मुद्दा हुआ था, जिसमें सुनील राय की तरफ से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ तहरीर दी गई थी.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर दर्ज कराया मुकदमा.

सवर्ण विरोधी हैं अजय कुमार लल्लू
पूर्व प्रदेश सचिव सुनील राय ने कहा कि अजय कुमार लल्लू के रहते प्रदेश में कांग्रेस पूरी तरह बर्बाद हो गई है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस नेतृत्वहीन लोगों का गढ़ बन गई है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के यूपी प्रभारी रहते हुए भी पार्टी के अंदर कलह जारी है. उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी के बाद कई मामले कोर्ट तक पहुंच चुके हैं. कई पुराने नेताओं की लगातार पार्टी में उपेक्षा की जा रही है. कांग्रेसी हाशिए पर हैं, जबकि दूसरी पार्टी के नेताओं को कांग्रेस में तवज्जो दी जा रही है. यह सब प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की देखरेख में हो रहा है. जबकि राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का भी इस तरफ कोई ध्यान नहीं है, इसीलिए यूपी में कांग्रेस नेतृत्वहीन हो गई है. कांग्रेसी ही कांग्रेसियों पर मुकदमा दर्ज कराने को मजबूर हैं. आपस में ही संघर्ष हो रहा है. सुनील राय ने अजय कुमार लल्लू को सवर्ण विरोधी बताते हुए प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की है, साथ ही पार्टी से भी बाहर करने को कहा है. उन्होंने अजय कुमार लल्लू के लोगों से अपनी हत्या की आशंका जताते हुए सुरक्षा की मांग की है. प्रदेश अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि सबको साथ लेकर चलने में वे सक्षम नहीं हैं. पार्टी के जनाधार को लगातार गिराने का काम कर रहे हैं. पहले यह पार्टी सर्व समाज की पार्टी थी अब उनके व्यवहार से तमाम लोग कांग्रेस से कट गए हैं.

राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखा पत्र
सुनील राय ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र भी लिखा है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि वह पार्टी का एक निष्ठावान कार्यकर्ता होने के नाते पिछले 25 सालों से लगातार पार्टी की सेवा की है. इस दौरान न तो चुनाव लड़ने का कभी अवसर मिला और न ही एक बार प्रदेश सचिव को छोड़कर संगठन में ही कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली. जबकि बाहर से आए लोग लगातार सम्मान पाते रहे. उन्होंने पत्र में अजय कुमार लल्लू को सवर्ण विरोधी बताया है और कहा है कि फिलहाल उत्तर प्रदेश में पार्टी की बागडोर ऐसे हाथ में है जो सवर्णों का बिल्कुल भी हित नहीं चाहता है. प्रदर्शन भी उनका सिर्फ आप लोगों को दिखावे के लिए और फोटो खिंचवाने तक ही रहता है.

पत्र में उन्होंने यह भी लिखा है कि नववर्ष पर उत्तर प्रदेश पार्टी मुख्यालय के समक्ष शुभकामना की एक होर्डिंग लगाई थी, जिसमें यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी की तो फोटो थी लेकिन लल्लू की फोटो गलती से नहीं लग पाई थी. उस होर्डिंग में अपना फोटो न देख अजय कुमार लल्लू ने उसे उतरवाकर सड़क पर रखवा दिया. इसका विरोध करने पर उन्होंने व उनके लोगों ने बदसलूकी की. बाद में पुलिस की मदद लेनी पड़ी. लल्लू के दबाव में पुलिस भी कोई कार्रवाई नहीं कर सकी. उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से पत्र में अजय कुमार लल्लू पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई करते हुए उन्हें हटाने की मांग की है.

इसे भी पढ़ेंः रोज बढ़ रहे सब्जियों के दाम, भिंडी-गोभी 60 रुपये किलो पहुंचे

Last Updated : Jun 18, 2021, 3:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details