उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 3, 2022, 1:09 PM IST

ETV Bharat / state

मंत्री स्वतंत्र देव सिंह अब केवल नाम के प्रदेश अध्यक्ष, सुनील बंसल के हाथ में पूरी कमान

उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष के पद पर कार्यरत यूपी सरकार के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का कार्यकाल पूरा हो चुका है. चूंकि वे कैबिनेट मंत्री और विधान परिषद में नेता सदन है. ऐसे में उनके पास एक साथ तीन-तीन जिम्मेदारियां हैं. इसलिए उत्तर प्रदेश भाजपा की कमान सुनील बंसल के हाथ में दे दी गई है.

etv bharat
स्वतंत्र देव सिंह - सुनील बंसल

लखनऊ:भारतीय जनता पार्टी को जल्द ही नया प्रदेश अध्यक्ष मिलेगा. बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह का कार्यकाल पूरा हो चुका है और वे कैबिनेट में मंत्री भी बनाए जा चुके हैं. प्रदेश में संगठन की पूरी जिम्मेदारी अब महामंत्री संगठन सुनील बंसल पर आ गई है. मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने के जो तमाम कार्यक्रम हो रहे हैं. उन सबकी बागडोर सुनील बंसल के हाथ में है. माना जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव में अभी थोड़ा और वक्त लगेगा. ऐसे में सुनील बंसल उस वक्त तक उत्तर प्रदेश भाजपा की कमान अपने हाथ में संभाले रहेंगे, जब तक प्रदेश को नया भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष नहीं मिल जाता है.

स्वतंत्र देव सिंह उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष होने के साथ ही जल शक्ति मंत्री भी हैं. यही नहीं विधान परिषद में नेता सदन भी बनाए जा चुके हैं. ऐसे में उनके पास एक साथ तीन-तीन जिम्मेदारियां हैं. भारतीय जनता पार्टी की नीतियों के मुताबिक एक व्यक्ति को एक ही पद मिल सकता है. ऐसे में यह तय है कि स्वतंत्र देव सिंह लंबे समय तक भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नहीं रहेंगे. उनकी जगह किसी अन्य व्यक्ति को पार्टी अध्यक्ष बनाना जाएगा.

यह भी पढ़ें:ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी: 60 जिलों में दौड़ेगी रोजगार की रेल, उद्योग और निवेश के बनेंगे सेंटर

पार्टी सूत्रों का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष चुनने में कोई खास जल्दबाजी नहीं कर रहे हैं. माना जा रहा है कि जून के बाद जुलाई में उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष चुना जाएगा. पार्टी में इस पर मंथन अभी जारी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details